ED ने आम आदमी पार्टी को भेजा नोटिस, फर्जी कंपनियों से चंदा लेने के केस में कार्रवाई
Advertisement

ED ने आम आदमी पार्टी को भेजा नोटिस, फर्जी कंपनियों से चंदा लेने के केस में कार्रवाई

ED Notice To AAP: आम आदमी पार्टी को फर्जी कंपनियों के जरिए चंदा मिलने का मामला 7 साल पुराना है. 2017 में चारों फर्जी कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को नोटिस भेजा है. आम आदमी पार्टी को 4 फर्जी कंपनियों के जरिए चंदा (AAP Funding Through Shell Compnies) देने का मामला फरवरी 2014 का है, जब ROC ने 4 फर्जी कंपनियों के जरिए आम आदमी पार्टी को 2 करोड़ रुपये मिलने की शिकायत पुलिस से की थी. ये पैसा देहरादून की एक कंपनी ने शैल कंपनियों के जरिए दिया था.

  1. फर्जी कंपनियों के जरिए आप को मिले 2 करोड़ रुपये
  2. आप ने नोटिस मिलने को बदले की कार्रवाई बताया
  3. राघव चड्ढा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

आप को मिला मोदी सरकार का लव लेटर- राघव चड्ढा

ईडी के नोटिस पर आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा (AAP MLA Raghav Chadha) ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार की फेवरेट एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से आम आदमी पार्टी को लव लेटर मिला है. मैं आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा और आप के खिलाफ बीजेपी की बदले की कार्रवाई को एक्पोज करूंगा.

PMLA के तहत फर्जी कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने साल 2017 में इन चार फर्जी कंपनियों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज किया था. इन चार फर्जी कंपनियों की तरफ से 2014 में 50-50 लाख रुपये के चार चेक आम आदमी पार्टी को दिए गए थे.

ये भी पढ़ें- यूपी में अबकी बार 'धर्म युद्ध'! चुनाव में 'अब्बाजान' और 'जननी' की एंट्री

जान लें कि दिल्ली पुलिस ने 21 अगस्त, 2020 को आम आदमी पार्टी को फर्जी कंपनियों के जरिए 2 करोड़ रुपये चंदे के नाम पर ट्रांसफर करने के आरोप में मुकेश कुमार और सुधांशु बंसल को गिरफ्तार किया था.

VIDEO-

Trending news