ED ने जाकिर नाइक की बहन से पूछताछ की
Advertisement

ED ने जाकिर नाइक की बहन से पूछताछ की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक की बहन से नाइक और अन्य के खिलाफ धन शोधन के मामले में सिलसिले में पूछताछ की.

विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक.                                  फाइल फोटो

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक की बहन से नाइक और अन्य के खिलाफ धन शोधन के मामले में सिलसिले में पूछताछ की.

अधिकारियों ने बताया कि नाइक की बहन नैला नूरानी ने मामले के जांच अधिकारी (आईओ) से एजेंसी के कार्यालय में मुलाकात की. इस दौरान धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज किया गया.

उन्होंने कहा कि एजेंसी नूरानी से उनके खाते और उनसे जुड़े फर्म में कथित तौर पर धन के लेन-देन के बारे में पूछताछ करना चाहती थी.

एजेंसी ने जाकिर नाइक को भी किया है तलब

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल दिसंबर में नाइक और अन्य के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया था. एजेंसी ने यह मामला गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत एनआईए की शिकायत का संज्ञान लेने के बाद दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय मामले में आरोपियों द्वारा कथित तौर पर अवैध धन के शोधन और अपराध से जुटाए गए धन के आरोपों की जांच कर रहा है. उसने नाइक को भी तलब किया है लेकिन उनका एजेंसी के समक्ष बयान दर्ज कराना बाकी है क्योंकि वह कथित तौर पर विदेश में हैं.

एजेंसी ने हाल में इस मामले में नाइक के करीबी सहयोगी आमिर गजदार को गिरफ्तार किया था.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इससे पहले 51 वर्षीय नाइक के खिलाफ आतंक रोधी कानूनों के तहत मामला दर्ज किया था. उनके खिलाफ विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच शत्रुता को प्रोत्साहन देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.

Trending news