8,000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने लालू प्रसाद के दामाद से पूछताछ की
Advertisement

8,000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने लालू प्रसाद के दामाद से पूछताछ की

मीसा भारती के पति शैलेश को फिर से तलब किया गया ताकि उनसे मामले से जुड़ी जानकारियां ली जा सकें और उनका बयान दर्ज किया जा सके.

शैलेश और उनकी पत्नी मीसा से पहले भी इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है...(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (भाषा) ने 8,000 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले में बुधवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सांसद बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार से एक बार फिर पूछताछ की. आधिकारिक सूत्रों ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शैलेश को फिर से तलब किया गया है ताकि उनसे मामले से जुड़ी जानकारियां ली जा सकें और उनका बयान दर्ज किया जा सके. शैलेश और उनकी पत्नी मीसा से पहले भी इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है. सूत्रों ने बताया कि इस मामले में ईडी की ओर से अब तक जब्त दस्तावेजों और मीसा एवं अन्य आरोपियों के बयानों को सामने रखकर शैलेश से पूछताछ की जाएगी.

मेसर्स मिशैल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी, उनके अन्य वित्तीय मामलों और इस मामले में पहले गिरफ्तार किए जा चुके चार्टर्ड अकाउंटेंट से रिश्तों में कथित भूमिका के लिए ईडी शैलेश एवं मीसा से पूछताछ कर रही है. ईडी ने कुछ समय पहले इस मामने में दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया था और एक नया आरोप पत्र दायर किए जाने की संभावना है. समझा जाता है कि मीसा को भी पूछताछ के लिए फिर बुलाया जा सकता है. ईडी ने 8 जुलाई को मीसा, शैलेश और कंपनी के दिल्ली स्थित तीन फार्म हाउसों की तलाशी ली थी.

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने कुछ समय पहले पालम में एक फार्म हाउस की कुर्की की थी और अब वह दंपति की ओर से इस संपत्ति को खरीदने के लिए इस्तेमाल की गई रकम की जांच कर रही है. शैलेश को भेजा गया ताजा सम्मन 8,000 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले की जांच से जुड़ा है. ईडी दिल्ली के दो कारोबारी बंधुओं सुरेंद्र कुमार जैन और वीरेंद्र जैन  एवं अन्य के खिलाफ यह जांच कर रहा है. उन पर 90 से ज्यादा मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कर करोड़ों रुपए के धनशोधन का आरोप है. ईडी ने जैन बंधुओं को पहले पीएमएलए के तहत गिरफ्तार किया था.

Trending news