कमल हासन की सभा में हंगामा, दो अज्ञात लोगों ने मंच पर अंडे और पत्थर फेंके

कमल हासन के नेतृत्व वाली मक्कल निधि मैयम की एक जनसभा में दो अज्ञात लोगों ने मंच पर कथित तौर पर अंडे और पत्थर फेंके जिसके कारण तनाव व्याप्त हो गया. 

कमल हासन की सभा में हंगामा, दो अज्ञात लोगों ने मंच पर अंडे और पत्थर फेंके
घटना उस समय घटी जब हासन अपना भाषण समाप्त करके मंच से नीचे उतर रहे थे...(फाइल फोटो)

अरावकुरिची (तमिलनाडु) : कमल हासन के नेतृत्व वाली मक्कल निधि मैयम की एक जनसभा में दो अज्ञात लोगों ने मंच पर कथित तौर पर अंडे और पत्थर फेंके जिसके कारण तनाव व्याप्त हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. इस बीच, कोयंबटूर जिला पुलिस ने शुक्रवार को सुलूर उपचुनाव में प्रचार करने के लिए अभिनेता को अनुमति देने से इनकार कर दिया. अरावकुरिची में घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ. घटना उस समय घटी जब हासन अपना भाषण समाप्त करके मंच से नीचे उतर रहे थे. पुलिस ने बताया कि उन्हें सुरक्षित ले जाया गया. 

कमल हासन की गाड़ी पर चप्पल फेंकी 
बुधवार रात तिरुपरंकुंडरम विधानसभा क्षेत्र में कमल हासन की गाड़ी पर चप्पल फेंकी गईं जिस पर से वह चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. हालांकि चप्पल हासन को नहीं लगी. इस संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. हालांकि, हासन की पार्टी ने दावा किया कि रविवार को उनके दिए गए बयान को ‘संदर्भ से पूरी तरह हटाकर’ पेश किया गया. 

रविवार के बयान के बाद पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए फिल्मी दुनिया से राजनीति में उतरे हासन ने अपने विरोधियों से बस ‘जायज आरोप’ लगाने को कहा है और पूछा कि राजनीति में कदम रखने के बाद क्या वह समाज के बस एक ही तबके की बात करें. हासन ने मदुरै के समीप तिरूपुरकुंदरम में उप चुनाव के प्रचार के दौरान कहा, "मैं अरवाकुरिचि में जो कुछ कहा, उससे वे नाराज हो गए. मैंने जो कुछ कहा है वह ऐतिहासिक सच है, मैंने किसी को झगड़े के लिए नहीं उकसाया."  

 
हासन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें 
'हिंदू आतंकी' वाले बयान पर अभिनेता से नेता बने कमल हासन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कमल हासन के खिलाफ आपराधिक शिकायत पर संज्ञान लिया है. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमित आनंद की अदालत ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मामले की सुनवाई दो अगस्त के लिए तय की है. उस दिन शिकायतकर्ता विष्णु गुप्ता का बयान दर्ज होगा. दरअसल, हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने आईपीसी की धारा 153ए और 295ए के तहत कमल हासन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

(इनपुट भाषा से)