close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बुज़ुर्ग मुस्लिम को दिल्ली मेट्रो में सीट देने से युवक ने किया इनकार, कहा- गो टू पाकिस्तान

देश की राजधानी दिल्ली में धार्मिक भेदभाव का मामला सामने आया है जिसमें युवकों के समूह ने एक वृद्ध मुस्लिम व्यक्ति को सीट देने से मना करते हुए उसके साथ गाली-गलौज की.   

बुज़ुर्ग मुस्लिम को दिल्ली मेट्रो में सीट देने से युवक ने किया इनकार, कहा- गो टू पाकिस्तान
युवकों ने वृद्ध मुस्लिम व्यक्ति को सीट देने से इनकार कर दिया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में धार्मिक भेदभाव का मामला सामने आया है जिसमें युवकों के समूह ने एक वृद्ध मुस्लिम व्यक्ति को सीट देने से मना करते हुए उसके साथ गाली-गलौज की.   

यह घटना दिल्ली मेट्रो के वॉयलेट लाइन पर हुई जहां युवक ने एक वरिष्ठ नागरिक की सीट खाली करने की रिक्वेस्ट को मानने इनकार कर दिया और कहा कि अगर वह कोच में सीट चाहता है तो पाकिस्तान चला जाए.

यह घटना तब सामने आई जबकि महिला अधिकारों के लिए काम करने वालीं कविता कृष्णन ने इस शर्मनाक घटना को अपने फेसबुक पोस्ट पर साझा किया.      

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, एआईसीसीटीयू के राष्ट्रीय सचिव संतोष राय ने मामले में हस्तक्षेप किया और उस वृद्ध व्यक्ति के समर्थन में आगे आए. 

जब राय ने उस युवक से बूढ़े व्यक्ति से माफी मांगने को कहा तो उसने इनकार कर दिया और कथित तौर पर राय का कॉलर पकड़ कर उसे भी पाकिस्तान जाने को कहा.

आखिर में खान मार्केट मेट्रो स्टेशन पर एक सुरक्षाकर्मी कोच में आया. पंडारा रोड पुलिस स्टेशन जहां युवक को ले जाया गया था, में शिकायत दर्ज की गई. 

कुछ दिन बाद, जब संतोष राय पुलिस स्टेशन गए तो उन्हें बताया गया कि वृद्ध व्यक्ति ने शिकायत को आगे बढ़ाने का फैसला नहीं किया.  

इसके साथ ही कृष्णन ने कहा, 'उस उम्रदराज सज्जन ने लिखित में एक स्टेटमेंट दिया था कि उन्होंने उन दो युवकों की क्षमा याचना को स्वीकार कर लिया है. और उन्होंने (वृद्ध व्यक्ति ने) इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वे युवा थे, उन्हें माफ कर दिया.'