आजम खान के नहीं रुक रहे बिगड़े बोल, चुनाव आयोग ने फिर लगाया 48 घंटे का बैन

चुनाव आयोग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक आजम खान पहली मई सुबह 6 बजे से लेकर अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेंगे.

आजम खान के नहीं रुक रहे बिगड़े बोल, चुनाव आयोग ने फिर लगाया 48 घंटे का बैन
इस महीने आजम पर दूसरी बार इस तरह का प्रतिबंध लगाया है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग के तमाम सख्ती के बाद भी लोकसभा चुनाव में नेताओं के विवादित बयान, सांप्रदायिक टिप्पणियां रुकने का नाम नहीं ले रही. ताजा मामला समाजवादी पार्टी नेता आजम खान का है. चुनाव आयोग ने आजम खान पर निर्वाचन अधिकारियों को ‘धमकाने’, ‘सांप्रदायिक टिप्पणियां करने’ के लिए 48 घंटे का नया प्रतिबंध लगा दिया है. आयोग ने इस महीने आजम पर दूसरी बार इस तरह का प्रतिबंध लगाया है. यह पाबंदी बुधवार सुबह छह बजे से प्रभाव में आएगी. इससे पहले उन्हें बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के लिए 72 घंटे तक प्रचार करने से रोक दिया गया था.

आजम खान किसी जनसभा, रैली या रोड शो में हिस्सा नहीं ले पाएंगे 
चुनाव आयोग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ताजा मामले में आजम खान पहली मई सुबह 6 बजे से लेकर अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेंगे, आजम खान किसी जनसभा, रैली या रोड शो में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और साथ में किसी तरह के मीडिया में भी बयान नहीं दे सकेंगे.  

जया प्रदा पर पहले आजम खान ने आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी.
बता दें कि आजम खान को सपा-बसपा-रालोद के महागठबंधन ने यूपी के रामपुर से अपना प्रत्‍याशी बनाया है. जया प्रदा और आजम खान के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है. बीजेपी प्रत्‍याशी जया प्रदा पर पहले आजम खान ने आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी. इसके बाद महिला आयोग की शिकायत पर चुनाव आयोग ने आजम खान के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का बैन लगा दिया था. 

विवादित बयान को लेकर इससे पहले भी चुनाव आयोग ने कई बड़ी कार्रवाई की है
विवादित बयान को लेकर इससे पहले भी चुनाव आयोग ने कई बड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर चुनाव प्रचार को लेकर बैन लगा दिया था. दोनों पर चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन करने का आरोप था.