Assam: एक्शन में Election Commission, BJP मंत्री के चुनाव प्रचार पर लगाई 48 घंटे की रोक
Advertisement

Assam: एक्शन में Election Commission, BJP मंत्री के चुनाव प्रचार पर लगाई 48 घंटे की रोक

चुनाव आयोग ने BJP के वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्व सरमा के चुनाव प्रचार करने पर अगले 48 घंटे तक रोक लगा दी है. सरमा द्वारा कथित तौर पर धमकी भरा बयान दिए जाने के बाद आयोग ने ये कार्रवाई की है. 

हिमंत बिस्व सरमा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: चुनाव आयोग (Election Commission) ने शुक्रवार को असम सरकार के मंत्री और भाजपा (BJP) नेता हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है. सरमा ने बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के अध्यक्ष एच मोहिलारी (Hagrama Mohilary) के खिलाफ कथित रूप से धमकी भरे बयान दिया था.

सरमा ने दिया था ये बयान

सरमा ने कहा था, 'अगर मोहिलारी विद्रोही नेता एम बाथा के साथ उग्रवाद को बढ़ावा देते हैं तो केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA) के माध्यम से उन्हें जेल भेजा जाएगा.' सरमा के इस बयान को कांग्रेस ने धमकी भरा करार दिया और चुनाव आयोग से सरमा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. जिसके बाद आयोग ने संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से अगले 48 घंटे तक सरमा के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी. 

ये भी पढ़ें:- अब अभिनव कोहली का श्वेता तिवारी पर पलटवार, कहा- पिटाई तो मेरी होती थी

चुनाव आयोग ने जारी किया ये आदेश

चुनाव आयोग के आदेश जारी कर कहा, 'आयोग हिमंत बिस्व सरमा के बयानों की कड़ी निंदा करता है. आयोग दो अप्रैल (शुक्रवार) को तत्काल प्रभाव से 48 घंटे के लिए उनके कोई सार्वजनिक सभा करने, सार्वजनिक जुलूस निकालने, रैलियां करने, रोडशो, इंटरव्यू देने और मीडिया में सार्वजनिक बयान देने पर रोक लगाता है.' गौरतलब है कि बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट असम में कांग्रेस का सहयोगी दल है. पहले यह दल भाजपा के साथ था.

VIDEO

Trending news