पंजाब के करोड़पति उम्मीदवारों का क्या हुआ? जानें अमीरों का कैसा रहा चुनावी रिजल्ट
Advertisement

पंजाब के करोड़पति उम्मीदवारों का क्या हुआ? जानें अमीरों का कैसा रहा चुनावी रिजल्ट

सभी की दिलचस्पी यह जानने में है कि पंजाब के उन सबसे अमीर उम्मीदवारों का क्या हुआ, जो चुनाव से पहले सुर्खियों में थे. इनमें पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल भी शामिल हैं.

पंजाब के करोड़पति उम्मीदवारों का क्या हुआ? जानें अमीरों का कैसा रहा चुनावी रिजल्ट

चंडीगढ़: पंजाब समेत 4 राज्यों के चुनावी नतीजे घोषित हो चुके हैं. ऐसे में सभी की दिलचस्पी यह जानने में है कि पंजाब के उन सबसे अमीर उम्मीदवारों का क्या हुआ, जो चुनाव से पहले सुर्खियों में थे.   

  1. पंजाब के अमीर प्रत्याशियों पर सबकी निगाहें
  2. सबसे अमीर प्रत्याशी ने जीता चुनाव
  3. दूसरे और तीसरे नंबर के प्रत्याशी को मिली हार

सबसे अमीर प्रत्याशी ने जीता चुनाव

इनमें सबसे बड़ा नाम था पंजाब की साहिबजादा अजीत सिंह नगर विधान सभा सीट (SAS Nagar Vidhan Sabha Chunav) से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी कुलवंत सिंह का. वैसे तो इस सीट पर पिछले 10 सालों से कांग्रेस का वर्चस्‍व रहा है और इस बार सीट पर बेहद कड़ा मुकाबला रहा. लेकिन यहां से आम आदमी पार्टी के कुलवंत सिंह ने जीत दर्ज की. बता दें कि SAS नगर अब मोहाली के नाम से जाना जाता है. गौरतलब है कि उनके हलफनामे के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 238 करोड़ रुपये है. 

हार गए बादल

इनके बाद नाम आता है पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल का. वो शिरोमणि अकाली दल से हैं और जलालाबाद सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन वो हार गए. आपको बता दें कि उन्हें जलालाबाद सीट से 60, 525 वोट मिले थे और वो दूसरे स्थान पर रहे. उनकी कुल संपत्ति 202 करोड़ रुपये है. 

यह भी पढ़ें: 4 राज्यों में जीत के बाद PM मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, गुजरात दौरे पर मां के साथ खाया खाना

तीसरे सबसे अमीर प्रत्याशी को भी नहीं मिली जीत 

इसके बाद तीसरे नंबर पर नाम आता है मुक्तसर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करन कौर का. उनकी कुल संपत्ति 155 करोड़ रुपये है और वो भी चुनावी हार गईं.

LIVE TV

Trending news