एयर इंडिया प्रमुख ने कर्मचारियों से कहा, एक 'पैसा' भी बर्बाद न करें
Advertisement

एयर इंडिया प्रमुख ने कर्मचारियों से कहा, एक 'पैसा' भी बर्बाद न करें

 कर्मचारियों को संदेश में बंसल ने कहा कि सुरक्षा और गुणवत्ता से समझौता किए बिना उन्हें मितव्ययी और किफायती कार्य व्यवहार अपनाना चाहिए. 

एयर इंडिया के कर्मचारियों की संख्या 21,000 है....(फाइल फोटो)

मुंबई: एयर इंडिया के प्रमुख राजीव बंसल ने मंगलवार को कहा कि लागत में कमी हमारा प्रमुख उद्देश्य है. उन्होंने एयरलाइन के कर्मचारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि एक पैसे की भी बर्बादी न होने पाए. बंसल ने अगस्त में एयरलाइन के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक का पद संभाला था. कर्मचारियों को संदेश में बंसल ने कहा कि सुरक्षा और गुणवत्ता से समझौता किए बिना उन्हें मितव्ययी और किफायती कार्य व्यवहार अपनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि एयरलाइन की वित्तीय सेहत सुधारने के लिए लागत को लेकर जागरूकता लाने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया पर 50000 करोड़ रुपए का कर्ज, हिस्सेदारी बेचने के संकेत

बंसल ने कहा कि जहां हम अपनी सेवाओं जैसे उड़ान में कैटरिंग सेवा या मनोरंजन, विमान के केबिन, लाउंज और कार्यालयों के माहौल में सुधार लाना चाहिए वहीं, यह भी सुनिश्चित होना चाहिए कि एक भी पैसे की बर्बादी न हो. एयर इंडिया के कर्मचारियों की संख्या 21,000 है.

अपने संदेश में बंसल ने कहा कि हमें सभी बचाए जा सकने वाले और बेकार के खर्चों को छोड़ना होगा और कार्य व्यवहार में मितव्ययी रवैया अपनाना होगा. हालांकि, ऐसा करते समय सुरक्षा और गुणवत्ता के समझौता नहीं होना चाहिए. सरकार द्वारा जुलाई में जारी अस्थायी आंकड़ों के अनुसार बीते वित्त वर्ष में एयर इंडिया का शुद्ध घाटा घटकर 3,643 करोड़ रुपये पर आ गया. वहीं उसका परिचालन लाभ बढ़कर 300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

Trending news