बिहार विधान सभा परिसर में मिलीं शराब की खाली बोतलें, CM नीतीश ने तलब किए DGP और मुख्य सचिव
X

बिहार विधान सभा परिसर में मिलीं शराब की खाली बोतलें, CM नीतीश ने तलब किए DGP और मुख्य सचिव

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार विधान सभा परिसर में जिस स्थान पर शराब की खाली बोतलें पाई गईं हैं वह स्थान मुख्यमंत्री के कमरे से 100 मीटर से भी कम दूरी पर है.

बिहार विधान सभा परिसर में मिलीं शराब की खाली बोतलें, CM नीतीश ने तलब किए DGP और मुख्य सचिव

पटना: बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद मंगलवार को विधान सभा परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलीं. बिहार विधान सभा परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इसे गंभीर मामला बताया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया.

एक दिन पहले ही नीतीश ने दिलाई थी शपथ

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार विधान सभा परिसर में जिस स्थान पर शराब की खाली बोतलें पाई गईं हैं वह स्थान मुख्यमंत्री के कमरे से 100 मीटर से भी कम दूरी पर है. बिहार विधान सभा के सेंट्रल हॉल में मुख्यमंत्री द्वारा विधायकों को शराब के खिलाफ संकल्प दिलाने को मात्र दिखावा बताते यादव ने कहा कि संकल्प लिए जाने के 24 घंटे के भीतर उसी परिसर में शराब की बोतलें मिली हैं.

विधान सभा में उठा मुद्दा

यह पूछे जाने पर कि जिस शराबबंदी कानून का उनके पिता लालू प्रसाद ने विरोध किया था उस कानून को रद्द करने के पक्ष में हैं? तेजस्वी ने कहा, ‘हम पूरी तरह से नशाबंदी के पक्ष में हैं.’ लंच के बाद विधान सभा की कार्यवाही शुरू होने पर तेजस्वी ने इस मामले को सदन में उठाया, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें; यहां होगा 'आर्टिकल 370 मैच', गृह मंत्री अमित शाह की सीट का है मामला

सीएम ने तलब किए डीजीपी, CS

मुख्यमंत्री नीतीश ने बाद में अपने रूम में प्रदेश के मुख्यसचिव त्रिपुरारी शरण और डीजीपी एसके सिंघल को बुलाकर बिहार विधान सभा के सचिव के साथ मिलकर इस पर विचार-विमर्श कर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

LIVE TV

Trending news