Pulmawa Encounter: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 दहशतगर्द हुए ढेर
Advertisement

Pulmawa Encounter: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 दहशतगर्द हुए ढेर

Pulmawa Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार रात को एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए और एक जवान घायल हो गया.

फोटो साभार: ANI

Pulmawa Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार रात को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में2 आतंकवादी मारे गए और एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलवामा के मित्रिगम इलाके में हुआ एनकाउंटर

पुलिस एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले (Pulmawa Encounter) के मित्रिगम इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद आर्मी, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने मिलकर अभियान शुरू किया. घर-घर तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायर किया. इस एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए. जबकि एक सैनिक घायल हो गया.

रात में कुछ वक्त के लिए रोका ऑपरेशन

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने ट्वीट में में कहा, 'कुछ आतंकी संगठन के 2-3 आतंकवादी घेराबंदी के अंदर फंसे हुए थे. नागरिकों को निकालने के लिए अभियान रोक दिया गया था. एक सैनिक घायल हो गया. नुकसान से बचने के लिए सावधानियां बरती गईं.  फंसे हुए आतंकवादियों के खिलाफ फिर से ऑपरेशन शुरू करके उन्हें खत्म कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, 3 आतंकियों का हुआ खात्मा

मारे गए आतंकियों की हुई पहचान

आईजी ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के रूप में हुई है. दोनों दहशतगर्द आतंकी संगठन अल बद्र के सदस्य थे और कश्मीर के रहने वाले थे. पुलिस को दोनों आतंकियों के पास से 2 AK 47 राइफल बरामद हुई हैं. दोनों आतंकी पिछले दिनों कश्मीर में मजदूरों पर हुए हमले में शामिल थे
इस साल अब तक 41 एनकाउंटर

इस साल अब तक 41 एनकाउंटर

बताते चलें कि इस साल 1 जनवरी से अब तक सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ 41 मुठभेड़ हो चुकी हैं. जिसमें जवान 59 आतंकियों को मार गिराने में कामयाब हो चुके हैं. पिछले एक हफ्ते में ही सुरक्षाबल करीब 10 आतंकियों को ठिकाने लगाने में कामयाब हो चुके हैं.

LIVE TV

Trending news