जम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया ढेर

जम्‍मू और कश्‍मीर में आज के दिन की तीसरी मुठभेड़ है. इससे पहले पुलवामा और कुपवाड़ा में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. जिसमें सुरक्षाबलों ने पुलवामा के दलीपोरा में जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को मार गिराया था.

जम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया ढेर
सुरक्षाबलों द्वारा जम्‍मू और कश्‍मीर में चलाए गए ऑपरेशन में गुरुवार को चार आतंकियों को मार गिराया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: जम्‍मू और कश्‍मीर के शोपियां में आतंकियों के खिलाफ हुई मुठभेड़ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंक‍ियों को ढेर कर दिया है. उल्‍लेखनीय है कि जम्‍मू और कश्‍मीर में आज के दिन की तीसरी मुठभेड़ है. इससे पहले पुलवामा और कुपवाड़ा में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. जिसमें सुरक्षाबलों ने पुलवामा के दलीपोरा में जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को मार गिराया था. 

यह भी पढ़ें: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में मार गिराया जैश का टॉप कमांडर, उसके दो साथी भी किए ढेर

सुरक्षाबलों से जुड़े सूत्रों के अनुसार, गुरुवार दोपहर सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि शोपियां के हेंडू गांव में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. सूचना मिलते ही सीआरपीएफ, भारतीय सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की एसओजी मौके की तरफ कूच कर गई. गांव पहुंचने के बाद आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. वहीं, खुद को सुरक्षाबलों से घिरा पाकर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. वहीं, जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया गया.‍ सूत्रों के अनुसार, मौके पर दो से तीन आतंकी हो सकते हैं. फिलहाल सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. मारे गए आतंकी की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. 

यह भी पढ़ें: जम्‍मू-कश्‍मीर: जब अपनों ने छोड़ दिया साथ, तब CRPF ने बचाई 'तस्‍लीमा बेगम' की जान

आज सुबह पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया था ढेर 
कश्‍मीर के वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, आतंकिया और सुरक्षाबलों के बीच दिन की यह तीसरी मुठभेड़ है. दिन की शुरूआत पुलवामा के दलीपोरा इलाके से हुई थी. जिसमें सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्‍मद नामक आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. मारे गए आतंकियों की पहचान नासिर, उमर मीर और खालिद के तौर पर हुई थी. नासिर जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा और उमर मीर शोपियां का रहने वाला है. इसके अलावा, तीसरा आतंकी खालित पाकिस्‍तानी मूल का है. सुरक्षाबलों के अनुसार खालिद जैश के टॉप कमांडर में शामिल था. वह बीते आठ सालों से कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था. इस मुठभेड़ एक सुरक्षाकर्मी के भी शहीद होने की खबर है.