Zee Rozgar Samachar

कुछ ही घंटों में होगी कोरोना वायरस के अंत की शुरुआत: हर्ष वर्धन

16 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वैक्सीनेशन के महाअभियान की शुरुआत करेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा कि शनिवार को कोविड-19 के अंत की शुरुआत होने जा रही है.

कुछ ही घंटों में होगी कोरोना वायरस के अंत की शुरुआत: हर्ष वर्धन
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से लंबी जंग के बाद शनिवार से देशव्यापी टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination) की शुरुआत होने जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन (Harsh Vardhan) ने शुक्रवार को कहा की यह कदम ‘संभवतया कोविड-19 के अंत की शुरुआत है.’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के 146वें स्थापना दिवस के अवसर पर यह बात कही. उन्होंने लोगों से कहा कि भले ही टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है लेकिन वे महामारी से बचाव के तरीकों में ढिलाई न बरतें. नियमों का पालन करते रहें. कल एक अहम दिन है. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई का यह अंतिम चरण है.

ये भी पढ़ें:- Statue of Unity पहुंचने की राह होगी आसान, PM नरेंद्र मोदी देंगे ये सौगात

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 16 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे. इसे विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान कहा जा रहा है, जो पूरे देश में शुरू होने जा रहा है और इसके इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. सबसे पहले 3 करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों के साथ फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को कोरोना वैक्सीन (कोविशील्ड और कोवेक्सीन) की डोज दी जाएगी.

ये VIDEO भी देखें:- 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.