ED Action: ईडी ने एमवे इंडिया की 757 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति की कुर्क
Advertisement

ED Action: ईडी ने एमवे इंडिया की 757 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति की कुर्क

Enforcement Directorate: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एमवे इंडिया कंपनी (Amway India) की 757 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को कुर्क किया गया है. निदेशालय ने यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत की है. 

फाइल फोटो

Enforcement Directorate Action: बहुस्तरीय विपणन (MLM) योजना को बढ़ावा देने वाली कंपनी एमवे इंडिया (Amway India) 757 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत कुर्क किया गया है.प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यह जानकारी दी.

ये भी पढ़ेंः  Aam Aadmi Party: अब छत्तीसगढ़ पर 'AAP' की नजर, अपना रही ये रणनीति

जमीन, फैक्ट्री कुर्क

जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि एमवे इंडिया एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड की अस्थायी रूप से कुर्क संपत्तियों में तमिलनाडु (Tamil Nadu) के डिंडीगुल (Dindigul) जिले में भूमि और कारखाना भवन, संयंत्र और मशीनरी, वाहन, बैंक खाते और सावधि जमा शामिल हैं.

 

36 बैंक खातों की राशि भी शामिल

धन शोधन निवारण अधिनियम (MLM) के तहत कुर्क कुल 757.77 करोड़ रुपये की संपत्ति में से, अचल और चल संपत्ति 411.83 करोड़ रुपये की है, जबकि शेष एमवे से संबंधित 36 बैंक खातों में जमा 345.94 करोड़ रुपये की राशि है.

लगाया घोटाले का आरोप

संघीय एजेंसी ने कंपनी पर एक बहु-स्तरीय विपणन ‘घोटाला’ का आरोप लगाया, जहां कंपनी द्वारा पेश किए गए अधिकांश उत्पादों की कीमतें “खुले बाजार में उपलब्ध प्रतिष्ठित निर्माताओं के वैकल्पिक लोकप्रिय उत्पादों की तुलना में अत्यधिक थीं.

LIVE TV

 

Trending news