PNB घोटाला: भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने दाखिल की नई चार्जशीट
Advertisement

PNB घोटाला: भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने दाखिल की नई चार्जशीट

ब्रिटेन के एक समाचार पत्र द्वारा नीरव मोदी के लंदन के वेस्ट एन्ड इलाके में 80 लाख पौंड के आलीशान अपार्टमेंट में रहा है.

फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ मनी लॉड्रिंग रोधी कानून के तहत एक अनुपूरक आरोप पत्र दायर किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों बताया कि हीरा कारोबारी तथा अन्य के खिलाफ यह आरोप पत्र मुंबई स्थित विशेष मनी लॉड्रिंग रोधी कानून अदालत के समक्ष दायर किया गया है. एजेंसी ने इसमें अभियुक्तों के विरुद्ध जुटाये गये अतिरिक्त सबूतों और कुर्क की गई संपत्ति को रिकॉर्ड कराया है. अनुपूरक आरोप पत्र के ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

ब्रिटेन के एक समाचार पत्र द्वारा नीरव मोदी के लंदन के वेस्ट एन्ड इलाके में 80 लाख पौंड के आलीशान अपार्टमेंट में रहने और नये सिरे से हीरा कारोबार शुरू करने की जानकारी दी गयी है. अखबर की रपट के दो दिन बाद यह नया घटनाक्रम हुआ है. ईडी ने 9 मार्च को कहा था कि ब्रिटेन के गृहसचिव ने नीरव के पत्यर्पण के भारत के आग्रह को हाल ही में आगे की कार्रवाई के लिए अदालत को प्रेषित किया है. ईडी ने नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी के मामले में पिछले साल मई में पहला आरोप पत्र दायर किया था.

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रेडी हाउस शाखा में हुये कथित घोटाले की जांच कर रहे हैं. इसमें नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी तथा अन्य लोगों की संलिप्तता को लेकर ये एजेंसियां जांच कर रही हैं. इससे पहले सीबीआई ने कहा था कि अपने रिश्तेदार मेहुल चोकसी के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए एजेंसी ब्रिटेन के अधिकारियों को हर जरूरी सहायता उपलब्ध कराएगी.

(इनपुट भाषा से)

Trending news