close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में लाल किले की 'किलाबंदी', NSG के 90 कमांडो तैनात

दिल्ली की ऐतिहासिक धरोहर लाल किले की सुरक्षा पहले के मुकाबले और पुख्ता कर दी गई है। आतंकी हमलों के खतरों को लेकर अलर्ट के बाद दिल्ली के लाल किले की किलाबंदी करने का फैसला किया गया। खुफिया अलर्ट के बाद लाल किले की सुरक्षा को और ज्यादा पुख्ता करने का फैसला किया गया। अब दिल्ली के लाले किले की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिहाज से एनएसजी कमांडो तैनात किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यहां एनएसजी के 90 कमांडों तैनात किए गए हैं। यह तैनाती अगले कुछ दिनों तक रहेगी।

दिल्ली में लाल किले की 'किलाबंदी', NSG के 90 कमांडो तैनात

नई दिल्ली: दिल्ली की ऐतिहासिक धरोहर लाल किले की सुरक्षा पहले के मुकाबले और पुख्ता कर दी गई है। आतंकी हमलों के खतरों को लेकर अलर्ट के बाद दिल्ली के लाल किले की किलाबंदी करने का फैसला किया गया। खुफिया अलर्ट के बाद लाल किले की सुरक्षा को और ज्यादा पुख्ता करने का फैसला किया गया। अब दिल्ली के लाले किले की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिहाज से एनएसजी कमांडो तैनात किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यहां एनएसजी के 90 कमांडों तैनात किए गए हैं। यह तैनाती अगले कुछ दिनों तक रहेगी।

लाल किले की सुरक्षा ऐसे वक्त बढ़ाई गई है, जब खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली के कई इलाकों में आतंकी हमलों का अलर्ट जारी किया हुआ है। जम्मू-कश्मीर में उरी हमले के बाद से सुरक्षा एजेंसियां लगातार आतंकी हमलों का अलर्ट जारी कर रही हैं। गौर हो कि वर्ष 2000 में लाल किले को लश्कर के आतंकवादियों ने अपना निशाना बनाया था। छह आतंकवादियों ने लाल किले में अंधाधूंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं। इसमें तीन सैनिक शहीद हो गए थे।