केंद्रीय मंत्री का बड़ा ऐलान, देश के सभी नागरिकों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी (Central Minister Pratap Sarangi) ने कहा कि देश के सभी नागरिकों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. प्रताप सारंगी बालासोर (Balasor)में एक चुनावी सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

केंद्रीय मंत्री का बड़ा ऐलान, देश के सभी नागरिकों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन
फाइल फोटो

भुवनेश्वर: केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी (Central Minister Pratap Sarangi) ने कहा कि देश के सभी नागरिकों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. प्रताप सारंगी बालासोर (Balasor) में एक चुनावी सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका मुफ्त लगवाएगी. बीजेपी द्वारा बिहार के लोगों को कोविड-19 का टीका (Covid-19 Vaccine) निशुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ राजग पर महामारी को राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था क्योंकि बिहार में विधानसभा चुनाव का प्रचार जारी है.

प्रधानमंत्री ने किया है सबको वैक्सीन देने का वादा
बालासोर में तीन नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव के लिए एक सभा को संबोधित करने के बाद सारंगी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने घोषणा की है कि सभी लोगों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर करीब 500 रुपये खर्च होंगे. इससे पहले, दिन में ओडिशा सरकार (Orissa Government) में मंत्री आरपी स्वैन ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सांरगी पर हमला बोलते हुए कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने के संबंध में जवाब मांगा था. जिसके बाद सारंगी ने यह दावा किया है.