केरल हादसा: IAF के पूर्व पायलट दीपक साठे के हाथ में थी विमान की कमान, हादसे में मौत

दीपक वसंत साठे भारतीय वायुसेना में फाइटर पायलट रहे थे.

केरल हादसा: IAF के पूर्व पायलट दीपक साठे के हाथ में थी विमान की कमान, हादसे में मौत
दीपक वसंत साठे (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः केरल के कोझिकोड में दुबई से आ रहा एयर इंडिया विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रनवे पर फिसलने के बाद विमान क्रैश हुआ है और दो हिस्सों में टूट गया. इस हादसे में पाटलट दीपक वसंक साठे की मौत हुई है. A737 एयर इंडिया एक्सप्रेस में आने से पहले दीपक वसंत साठे भारतीय वायुसेना में फाइटर पायलट रहे थे. वह वायुसेना के (Indian Airforce) रिटायर विंग कमांडर थे. उन्होंने 11 जून 1981 को उन्हें एयरफोर्स में कमीशन मिली थी और 22 साल की सेवा के बाद 30 जून 2003 को रिटायर हुए थे.

एयरफोर्स में उन्होंने AFA में स्वॉर्ड ऑफ ऑनर जीता था और फाइटर पायलट बने थे. एयर इंडिया एक्सप्रेस 737 में जाने से पहले दीपक एयर इंडिया के एयरबस 310 की उड़ान भी भर चुके थे. इसके अलावा वह एचएएल (Hindustan Aeronautics Limited) के टेस्‍ट पायलट भी रहे थे. 

LIVE TV

इस विमान में 191 यात्री सवार थे. एयरलाइन के प्रवक्‍ता के मुताबिक दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्‍सप्रेस प्‍लेन के कोझिकोड एयरपोर्ट पर फिसलने के कारण हादसा हुआ. फ्लाइट-IX 1344- शाम को करीब 7.40 मिनट पर एयरपोर्ट पर लैंड हुई. हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं. फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां भी घटनास्थल पर मौजूद हैं.