सेना भर्ती: कपड़े उतरवाकर परीक्षा दिलाने के मामले को सेना मुख्यालय ने गंभीरता से लिया
Advertisement

सेना भर्ती: कपड़े उतरवाकर परीक्षा दिलाने के मामले को सेना मुख्यालय ने गंभीरता से लिया

बिहार में सेना भर्ती की एक परीक्षा में अभ्यर्थियों को नकल करने से रोकने के लिए केवल अंडरवियर पहनकर परीक्षा दिलाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए सेना मुख्यालय ने निष्पक्ष तरीके से परीक्षा आयोजित करने के लिए नये दिशानिर्देश जारी किये हैं।

सेना भर्ती:  कपड़े उतरवाकर परीक्षा दिलाने के मामले को सेना मुख्यालय ने गंभीरता से लिया

नई दिल्ली : बिहार में सेना भर्ती की एक परीक्षा में अभ्यर्थियों को नकल करने से रोकने के लिए केवल अंडरवियर पहनकर परीक्षा दिलाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए सेना मुख्यालय ने निष्पक्ष तरीके से परीक्षा आयोजित करने के लिए नये दिशानिर्देश जारी किये हैं।

रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर में करीब 1100 अभ्यर्थियों से कपड़े उतरवाकर और केवल अंडरवियर पहने हुए खुले मैदान में परीक्षा दिलाई गयी। इसमें वे अभ्यर्थी शामिल थे जो शारीरिक परीक्षा में सफल हो चुके थे। सेना के सूत्रों ने यहां कहा कि अभ्यर्थियों को कमीज पतलून उतरवाकर परीक्षा दिलाने का फैसला स्थानीय निरीक्षण कर्मियों ने लिया था।

सूत्रों के मुताबिक ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने शिकायत की थी कि उनमें से कई परीक्षा के दौरान नकल करने के लिए सेलफोन और कपड़ों में छिपे ब्लूटूथ उपकरणों का इस्तेमाल कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा, ‘सेना मुख्यालय ने घटना को गंभीरता से संज्ञान में लिया है और अभ्यर्थियों को शर्मिंदा किये बिना निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए सुधारात्मक कदम उठाने का निर्देश दिया है।’

Trending news