डिस्को से गूंज रहे बार में ग्राहकों को शराब सर्व कर रही थी महिला वेटर, तभी अचानक....
Advertisement

डिस्को से गूंज रहे बार में ग्राहकों को शराब सर्व कर रही थी महिला वेटर, तभी अचानक....

केरल (Kerala) के कोच्चि में एक नए खुले बार (Bar) में महिला वेटर ग्राहकों को शराब परोस रही थी. उसी दौरान बार प्रबंधन के साथ बड़ी घटना हो गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोच्चि: केरल (Kerala) के कोच्चि में एक नए खुले बार (Bar) में महिला स्टाफ से ग्राहकों को शराब परोसवाना मैनेजमेंट को भारी पड़ गया. मामले की शिकायत होने पर आबकारी विभाग (Excise Department) ने छापा मारकर बार मैनेजर को अरेस्ट कर लिया. 

  1. छापेमारी का बार मैनेजर ने किया विरोध
  2. आबकारी विभाग ने मैनेजर को किया अरेस्ट
  3. लोगों को हैरान कर रही मैनेजर की गिरफ्तारी

छापेमारी का बार मैनेजर ने किया विरोध

छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने कहा कि केरल (Kerala) के आबकारी नियमों के अनुसार महिलाएं बार में शराब नहीं परोस सकती हैं. बार (Bar) प्रबंधक ने इसका विरोध किया और कहा कि अदालत के एक आदेश में बार में काम करने वाली महिला कर्मियों को कस्टमर को शराब परोसने की अनुमति दी गई है. 

आबकारी विभाग ने मैनेजर को किया अरेस्ट

इस पर आबकारी अधिकारियों (Excise Department) ने उनकी आपत्ति को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि केवल एक बार (Bar) को अनुमति दी गई है, जो राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम के लिए है. बाकी जगह के लिए कोर्ट ने ऐसी कोई छूट नहीं दी है. अरेस्टिंग के बाद बार मैनेजर को आबकारी विभाग ले जाया गया, जहां पर देर शाम उसे रिहा कर दिया गया. 

लोगों को हैरान कर रही मैनेजर की गिरफ्तारी

महिला स्टाफ से शराब परोसवाने के मामले में बार मैनेजर की गिरफ्तारी इसलिए हैरान करने वाली है क्योंकि केरल (Kerala) की आईटी इंडस्ट्री लंबे वक्त से वहां पर इस तरह की छूट देने की मांग कर रही है. इस मांग को देखते हुए राज्य का आबकारी विभाग नए नियमों की रूपरेखा बनाने में लगा हुआ है. जिसमें राज्य के प्रमुख आईटी केंद्रों में पब और बार (Bar) खोलना भी शामिल है. 

ये भी पढ़ें- लखनऊः दिन में तीन बार महिला से रेप, बेहोशी की हालत में छोड़कर भागे आरोपी

CM पिनाराई विजयन कर रहे विचार

केरल के आईटी उद्योग की इस मांग को देखते हुए सीएम पिनाराई विजयन इस प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं. माना जा रहा है कि वे जल्द ही इस प्रस्ताव को मंजूरी दे देंगे, जिसके बाद केरल में आईटी सेक्टर और बड़े शहरों पब- बार (Bar) खुलने का रास्ता साफ हो जाएगा. 

LIVE TV

Trending news