close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एक्सक्लूसिव: ZEE NEWS से बोले अमित शाह, 'पश्चिम बंगाल में बीजेपी 200 सीट जीतेगी'

शाह ने कहा कि एनआरसी का विस्तार पश्चिम बंगाल तक होगा लेकिन इससे पहले, सभी हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया जाएगा.

एक्सक्लूसिव: ZEE NEWS से बोले अमित शाह, 'पश्चिम बंगाल में बीजेपी 200 सीट जीतेगी'
शाह ने कहा कि एनआरसी से घुसपैठियों की पहचान की जा रही है. जो शरणार्थी हैं, उनको चिंता करने की जरूरत नहीं है.

कोलकता: पश्चिम बंगाल में बीजेपी आने वाले विधानसभा चुनाव में 200 सीट जीतेगी. यह बात बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को ZEE NEWS को दिए इंटरव्यू में
कही. शाह आज कोलकाता में एनआरसी जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. इंटरव्यू में उन्होंने एनआरसी समेत कई मुद्दों पर खुलकर बात की.   

सवाल: बंगाल में एनआरसी को लेकर लोग डरे हुए है आप इसमें क्या कहेंगे?
शाह:
जानबूझकर अफवाह फैलाई जा रही है. मैं ये स्पष्ट कर दूं कि अकेला एनआरसी नहीं आने वाला है, उसके पहले नागरिकता संशोधन बिल (CAB) आएगा. हिन्दू, सिख, बौद्ध सभी को नागरिकता दी जाएगी, जो नागरिक है वो एनआरसी का हिस्सा नहीं बन सकता. एनआरसी से घुसपैठियों की पहचान की जा रही है. जो शरणार्थी हैं, उनको चिंता करने की जरुरत नहीं है. हम उनको नागरिकता देकर भारत के नागरिक बनाने जा रहे हैं. तृणमूल की सरकार लोगो में पैनिक फैलाकर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकना चाहती है. मैं सब को आश्वस्त करना चाहता हूं कि CAB पहले आएग, उसके बाद ही एनआरसी आएगा. ये बेहद जरूरी है कि CAB का समर्थन ममता दी करें. 

मैं ममता दीदी को पूछना चाहता हूं कि आप बंगालियों की इतनी बड़ी आवाज़ उठा रही हैं, हम बंगालियों को नागरिकता देंगे तो क्या आप नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करेंगे. अगर इनको बंगालियों की चिंता है तो इतने करोड़ बंगालियों को जब नागरिकता मिलने वाली है तो उसका समर्थन करना चाहिए लेकिन मुझे मालूम है कि वो वोट बैंक की राजनीति करेंगी और CAB का समर्थं नहीं करेगी.

सवाल: जब यह एनआरसी का मुद्दा सामने आ रहा है, तो तृणमूल कांग्रेस आसाम का मुद्दा सामने ला रही है. जो लिस्ट आई है उसमें से 19 लाख का नाम नहीं है और 12 लाख ऐसे हैं वो बंगाली और हिन्दू हैं. यही स्थिति बंगाल में होने वाली है?

शाह: सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के तहत एनआरसी की प्रक्रिया चली है. पहले हम नागरिकता संशोधन बिल लाएंगे, तब आसाम के हिंदुओं, जैन, बुद्ध सभी को नागरिकता देने का काम करेंगे. असम के अंदर जो बंगाली लोग हैं. उनको भी नागरिकता अपने आप मिल जाने वाली है.

सवाल: आपका ये ऐलान है कि आने वाले चुनाव में बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी. आपको ये विश्वास क्यों है?
शाह: जब लोकसभा चुनाव था तब आपको हमने इंटरव्यू दिया था. आप आपने पुछा था कि 20 सीट कहां से आएंगी. मैंने कहा था और 18 सीट आ गईं. 2 सीट हम 3 से 4 हज़ार वोट से हारे. आज ये बोल रहा हूं कि बीजेपी आने वाले चुनाव में 200 सीट जीतेगी. यहां पर जिस प्रकार से भ्रष्टाचार चला है, आतंक फैलाया जा रहा है, जिस प्रकार सरहद को घुसपैठियों के लिए खुल छोड़ दिया गया है, गाय तस्करी और स्मगलिंग हो रही है. मैं नहीं मानता बंगाल की जनता, तृणमूल कांग्रेस के साथ जा रही है. वह निश्चित रूप से मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी की साथ आएगी और यहां प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है.