Breaking News
  • कोलकाता से आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट पर 10 उड़ानें आएंगी और इतनी ही जाएंगी

ये हैं योगी कैबिनेट के संभावित मंत्री

ये हैं योगी कैबिनेट के संभावित मंत्री
ये हैं योगी कैबिनेट के संभावित मंत्री (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः यूपी में आज बीजेपी ने अपने सीएम के नाम की घोषणा कर दी. यूपी में आदित्यनाथ के कैबिनेट में दो डिप्टी सीएम भी होंगे पार्टी ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के मेयर रह चुके दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम बनाने का ऐलान किया. आपको बताते है कि आदित्नाथ के कैबिनेट में कौन-कौन से संभावित मंत्री होंगे.

योगी कैबिनेट के संभावित नाम

आदित्यनाथ कैबिनेट में मंत्री बनने वालों में कुछ प्रमुख नामों में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व मथुरा से विधायक श्रीकांत शर्मा, नोएडा से विधायक व गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह, इलाहाबाद वेस्ट से विधायक व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के नाती सिद्धार्थ नाथ सिंह, सरधना से विधायक व पश्चिमी यूपी में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम सिंह, पश्चिमी यूपी में बीजपी के कद्दावर नेता व शामली की थाना भवन सीट से विधायक सुरेश राणा, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं व लखनऊ कैंट से विधायक रीता बहुगुणा जोशी, लखनऊ सेंट्रल सीट से विधायक ब्रजेश पाठक और बीएसपी से बीजेपी में शामिल हुए पड़रौना से विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम शामिल हैं.

योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के नए सीएम

यूपी महिला मोर्च की अध्यक्ष स्वाति सिंह, कानपुर की महाराजपुर सीट से विधायक सतीश महाना, चंदौसी से चौथी बार विधायक बनीं गुलाब देवी, हरियाणा में कांग्रेस के पूर्व नेता रहे और वर्तमान में मुज्जफरनगर की मीरापुर सीट से विधायक बने अवतार सिंह भडाना भी उन प्रमुख नेताओं में हैं जो योगी की संभावित कैबिनेट के प्रमख चेहरे हो सकते हैं. 

यूपी के नए मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद बोले योगी आदित्यनाथ

इनके अलावा कृष्णा पासवान ,ओम प्रकाश राजभर, जय प्रकाश निषाद , फागू चौहन, सुनील शाक्य ,राजेश अग्रवाल, रमाकांत कुशवाहा, धर्मपाल सिंह, वीरेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, जगन प्रसाद सिंह, एसपी सिंह, सत्यदेव पचौरी, बीएल मौर्य, कमलेश सैनी, रामकुमार पटेल, दारा सिंह चौहान, दलबहादुर सिंह, राम नरेश रावत,  महेश चंद, ब्रजेश प्रजापति के नाम भी योगी कैबिनेट की संभावित लिस्ट में है.