Bajrang Dal पर क्‍या लगाया जाएगा प्रतिबंध? Facebook ने दिया ये जवाब
Advertisement

Bajrang Dal पर क्‍या लगाया जाएगा प्रतिबंध? Facebook ने दिया ये जवाब

फेसबुक इंडिया (Facebook India) के प्रमुख अजित मोहन ने बुधवार को संसद की एक समिति के सामने पेश हुए, इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि आखिर बजरंग दल रप क्यों प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: फेसबुक इंडिया (Facebook India) के प्रमुख अजित मोहन ने बुधवार को संसद की एक समिति को बताया कि सोशल मीडिया कंपनी की तथ्य जांचने वाली टीम को ऐसी कोई सामग्री नहीं मिली, जिससे बजरंग दल (Bajrang Dal) पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत हो. मोहन बुधवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) की अध्यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी संसद की स्थायी समिति के सामने पेश हुए. समिति ने उन्हें नागरिक डाटा सुरक्षा के मुद्दे पर तलब किया था.

'बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं'
फेसबुक इंडिया (Facebook India) के प्रमुख अजित मोहन के साथ फेसबुक के लोक नीति निदेशक शिवनाथ ठुकराल भी थे. सूत्रों ने बताया है कि थरूर (Shashi Tharoor) के साथ कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने मोहन से बजरंग दल (Bajrang Dal) पर प्रतिबंध से जुड़ी वाल स्ट्रीट जर्नल (The Wall Street Journal) की हाल की रिपोर्ट के बारे में सवाल किया. उन्होंने बताया कि इन सवालों के जवाब में मोहन ने समिति के सदस्यों को बताया कि कंपनी की तथ्य जांचने वाली टीम को ऐसी कोई सामग्री नहीं मिली, जिससे बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत हो.

यह भी पढ़ें: Facebook डेवलप कर रहा है दिमाग को पढ़ने वाला Tool, ऐसे करेगा काम

क्या है वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में?
वाल स्ट्रीट जर्नल (The Wall Street Journal) की रिपोर्ट में कहा गया है कि बजरंग दल पर प्रतिबंध की बात से जुड़े आंतरिक मूल्यांकन के बावजूद फेसबुक ने वित्तीय कारणों और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा चिंताओं के कारण उस पर लगाम नहीं लगायी. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने पूछा कि अगर बजरंग दल को लेकर सोशल मीडिया नीतियों के उल्लंघन की बात नहीं पायी गई है कि तब फेसबुक ने वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट को खारिज कर उन्हें फर्जी क्यों नहीं बताया.

Trending news