अब फेसबुक पर वीडियो के बीच विज्ञापन डाल कर की जा सकेगी कमाई

विज्ञापन ब्रेक के लिए वीडियो कम से कम तीन मिनट लंबा होना चाहिए. क्रिएटर विशिष्ट वीडियोज के लिए अपने निजी प्लेसमेंट्स या 'टर्न ऑफ एड ब्रेक' का विकल्प चुन सकते हैं.

अब फेसबुक पर वीडियो के बीच विज्ञापन डाल कर की जा सकेगी कमाई

मुंबई : फेसबुक शुक्रवार को भारत में वीडियो क्रिएटरों के लिए नया मौद्रिक टूल लाया, जिसमें विज्ञापन ब्रेक की सुविधा दी गई है. इसके तहत वीडियो क्रिएटर अपने वीडियो में छोटे-छोटे विज्ञापन जोड़ कर कमाई कर सकते हैं. फेसबुक ने यहां अपने 'क्रिएटर डे' कार्यक्रम में कहा कि विज्ञापन ब्रेक्स अब हिंदी, बंगाली, तमिल, मलयाली और अंग्रेजी के योग्य साझेदारों के लिए उपलब्ध है. विज्ञापन ब्रेक के लिए वीडियो कम से कम तीन मिनट लंबा होना चाहिए. क्रिएटर विशिष्ट वीडियोज के लिए अपने निजी प्लेसमेंट्स या 'टर्न ऑफ एड ब्रेक' का विकल्प चुन सकते हैं.

फेसबुक में 'प्रोडक्ट फॉर वीडियो' के प्रमुख परेश राजवत ने कहा, "भारतीय डिजिटल उद्योग में उपभोक्ताओं के व्यवहार में अभी सबसे बड़ा ट्रेंड वीडियो की तेजी से बढ़ती स्वीकार्यता है. हम अपने प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं के वीडियो देख रहे हैं और फेसबुक पर वीडियो आज लोगों के बीच इंगेजमेंट ग्रोथ का सबसे बड़ा कारक बन गया है."

स्नैपड्रेगन 632 चिप के साथ लॉन्च हुआ Honor 8C, जबरदस्त हैं खूबियां

राजवत ने कहा, "सामुदायिक कंटेंट के अलावा, लोग जहां अपने अनुभव शेयर करते हैं, फेसबुक एक प्लेटफॉर्म है जहां पेशेवर कंटेंट क्रिएटर यहां दर्शकों की तलाश में और कमाई करने आते हैं."

कार्यक्रम में फेसबुक ने 'ब्रांड कोलेब्स मैनेजर' भी लांच किया। यह एक ऐसा टूल है जो फेसबुक पर ब्रांडेड कंटेंट अवसरों के लिए ब्रांड्स क्रिएटर तलाशने में मदद करता है. 'ब्रांड कोलेब्स मैनेजर' के साथ क्रिएटर जल्दी से अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं जिससे ब्रांड उनके बारे में और ज्यादा जान सके और ब्रांड पार्टनरशिप के लिए उनसे आसानी से संपर्क कर सके. फेसबुक ने कहा कि भारत में यह 2019 में आएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.