Facebook की पॉलिसी हेड ने दिल्ली पुलिस में दर्ज कराया बयान, जान से मारने की मिल रही धमकी
Advertisement

Facebook की पॉलिसी हेड ने दिल्ली पुलिस में दर्ज कराया बयान, जान से मारने की मिल रही धमकी

फेसबुक की दक्षिण एशिया पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने जान से मारने की धमकी मिलने के मामले में दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) की दक्षिण एशिया पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने जान से मारने की धमकी मिलने के मामले में दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया. अंखी दास (Ankhi Das) ने रविवार को इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी और कहा था कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

  1. अंखी दास ने दर्ज कराई थी एफआईआर
  2. जान से मारने की मिल रही थी धमकियां
  3. वॉल स्ट्रीट जर्नल के आर्टिकल के बाद शुरू हुआ था धमकियों का सिलसिला

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इस मामले की जांच में जुटी है और धमकाने वाले लोगों की पहचान करने में जुटी है. अंखी दास ने इस मामले में 5-6 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई थी. अंखी दास ने शिकायत में कहा है कि 14 अगस्त के बाद से उन्हें ये धमकियां मिल रही हैं. 

दरअसल, 14 अगस्त को अमेरिका के अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल (Wall Street Journal) ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी. जिसमें फेसबुक पर आरोप लगाया गया था कि वह हिंदुस्तान में अपना कामकाज बेहतर करने के लिए और बिना किसी समस्या के काम करने के लिए बीजेपी नेताओं (BJP Politicians) के समर्थन में काम कर रही है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक बीजेपी नेताओं के हेट स्पीच और हिंसा के लिए उकसाने वाले बयानों को अपने प्लेटफार्म से हटा नहीं रहा है. फेसबुक ऐसा अपने हितों को साधने के लिए कर रहा है.

इस रिपोर्ट के छपने के बाद से अंखी दास को लगातार धमकियां मिल रही थी, जिसके बाद उन्होंने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में एफआईआर दर्ज कराई थी. और अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हालांकि फेसबुक के प्रवक्ता ने रविवार यानी 16 अगस्त को कहा कि फेसबुक अपने नियमों के मुताबिक हेट स्पीच जैसे मटेरियल वाले पोस्ट को तुरंत हटाता है बिना किसी राजनीतिक दबाव या भेदभाव के. पूरी दुनिया में फेसबुक की यही पॉलिसी है.

VIDEO

Trending news