Breaking News

कोरोना के मद्देनजर सरकार ने बनाया अगस्त तक के लिए ये खास प्लान? जानिए वायरल मैसेज का सच

मैसेज में चरणबद्ध तरीके से देश में लगे प्रतिबंधों को हटाने की बात कही जा रही है.

कोरोना के मद्देनजर सरकार ने बनाया अगस्त तक के लिए ये खास प्लान? जानिए वायरल मैसेज का सच

नई दिल्ली: कोरोना काल (Coronavirus) में अफवाहों का दौर तेज है. हर दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई गलत मैसेज वायरल हो रहा है. अब सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है कि मोदी सरकार (Modi Government) ने कोरोना वायरस (COVID-19) को ध्यान में रखते हुए एक रोडमैप बनाया है. जिसमें चरणबद्ध तरीके से देश में लगे प्रतिबंधों को हटाने की बात कही जा रही है. वायरल हो रहे इस फैक मैसेज को पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने गलत बताया है.

जानिए क्या किया जा रहा दावा-

मैसेज में दावा किया जा रहा है कि कोविड-19 के मद्देनजर लगाई गई रोक (प्रतिबंध) को हटाने के लिए सरकार ने 5 चरणों का एक रोडमैप तैयार किया है. सभी फेस तीन हफ्तों के लिए रिव्यू प्रक्रिया में रहेंगे. नीचे बताई गई तारीखों से देश में यह रोडमैप शुरू होगा-

चरण 1- 18 मई
चरण 2- 8 जून
चरण 3- 29 जून
चरण 4- 20 जुलाई
चरण 5- 10 अगस्त

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का श्रमिकों को बड़ा तोहफा, 1 करोड़ लोगों को देगी रोजगार

मैसेज में यह भी दावा किया जा रहा है कि अगर कोरोना वायरस के केस इस दौरान बढ़ते हैं, तो पहले की तरह ही रोक लगाई जा सकती है.

जानिए वायरल मैसेज का सच- 

पीआईबी के मुताबिक, यह गलत खबर है. भारत सरकार की ओर से इस तरह का कोई भी रोडमैप तैयार नहीं किया गया है, बल्कि किसी और देश ने बनाया है.

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 70,756 पहुंच गई है और इससे ठीक होने वालों की संख्या 22,455 और मौत का आंकड़ा 2,293 पहुंच गया है.

LIVE TV