Fact Check: आपके पास भी तो नहीं आया Indian Railway में नौकरी का ये Offer Letter?
Advertisement

Fact Check: आपके पास भी तो नहीं आया Indian Railway में नौकरी का ये Offer Letter?

सोशल मीडिया पर वायरल पत्र के दावे के मुताबिक, रेल मंत्रालय ने उम्मीदवारों को ऑफर लेटर जारी किए हैं. आवेदकों को भारतीय रेलवे में क्लर्क के पद के लिए नियुक्त किया गया है.

पीआईबी ने इस ऑफर लेटर को फर्जी बताया है.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर रेलवे में नौकरी का एक ऑफर लेटर तेजी से वायरल हो रहा है. इस ऑफर लेटर में दावा किया जा रहा है कि रेलवे ने क्लर्क पद के लिए वेकेंसी निकाली है और इस पद के लिए अप्लाई करने वालों को ऑफर लेटर भेजा  है. पत्र में दावा किया गया है कि, भारतीय रेल (Indian Railway) में क्लर्क की वेकेंसी में नियुक्ति को रेल मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. तेजी से वायरल होते लेटर पर अब सरकार की ओर से सफाई आई है. 

क्या है हकीकत?
सोशल मीडिया पर वायरल पत्र के दावे के मुताबिक, रेल मंत्रालय ने उम्मीदवारों को ऑफर लेटर जारी किए हैं. आवेदकों को भारतीय रेलवे में क्लर्क के पद के लिए नियुक्त किया गया है. लेकिन ये ऑफर लेटर फर्जी निकला. प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) के PIB Fact Check ट्विटर हैंडल पर इस बाबत जानकारी दी गई है. PIB ने ट्विटर पर इस लेटर के फर्जी और भ्रामक होने की सूचना दी है. पीआईबी ने लिखा है, 'एक क्लर्क के पद के लिए उम्मीदवार की नियुक्ति के लिए रेल मंत्रालय द्वारा कथित तौर पर एक ऑफर लेटर जारी किया गया है. #PIBFactCheck यह पत्र #Fake है. RailMinIndia ने ऐसा कोई ऑफर लेटर जारी नहीं किया है.'

 

यह भी पढ़ें: जब राज्य सभा में PM Narendra Modi बोले- 'मोदी है तो मौका लीजिए, फूफी तो नाराज होनी ही हैं'

बता दें, सरकार की तरफ पीआईबी के द्वारा समय-समय पर ऐसे फेक दावों की पोल खोली जाती रहती है. PIB Fact Check के द्वारा नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले या किसी सरकारी योजना के बारे में भ्रामक जानकारी प्रसारित करने वालों को बेनकाब किया जाता है. फर्जी खबरों (Fake News) के बारे में भी यहां जानकारी दी जाती है. कोई भी व्यक्ति पीआईबी के पास फैक्ट चेक के लिए https://factcheck.pib.gov.in/ अथवा व्हाट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर कंटेंट भेज सकता है. पीआईबी की वेबसाइट https://pib.gov.in पर भी इस बारे में जानकारी उपलब्ध है.

LIVE TV

Trending news