देवेंद्र फडणवीस ने हामिद अंसारी को समझाया 'हिंदुत्व का मतलब', कही ये बड़ी बात
Advertisement

देवेंद्र फडणवीस ने हामिद अंसारी को समझाया 'हिंदुत्व का मतलब', कही ये बड़ी बात

भाजपा नेता का यह बयान पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के उस बयान के संदर्भ में आया है, जिसमें उन्होंने एक दिन पहले कहा था कि कोरोना वायरस संकट से पहले ही भारतीय समाज दो महामारियों- धार्मिक कट्टरता और आक्रामक राष्ट्रवाद (Aggressive Nationalism) का शिकार हो गया था.

फाइल फोटो।

नागपुर: भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शनिवार को कहा कि हिंदुत्व का मतलब सहिष्णुता है. भाजपा नेता का यह बयान पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (Mohammad Hamid Ansari ) के उस बयान के संदर्भ में आया है, जिसमें उन्होंने एक दिन पहले कहा था कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट से पहले ही भारतीय समाज दो महामारियों- धार्मिक कट्टरता (Religious Fanaticism) और आक्रामक राष्ट्रवाद (Aggressive Nationalism) का शिकार हो गया था.

अंसारी के बयान के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, 'हिंदुत्व कभी भी कट्टर (विचारधारा) नहीं रहा है. यह हमेशा सहिष्णु रहा है. हिंदुत्व इस देश में जीवन जीने का प्राचीन तरीका है. हिंदुओं ने कभी किसी पर या किसी भी देश या किसी राज्य पर हमला नहीं किया.' पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि हिंदू धर्म ने हमेशा सहिष्णुता सिखाई है और इस वजह से भारत में विभिन्न पंथों और जातियों के लोग शांति से रहते आए हैं.

ये भी पढ़ें:- Drugs Case: कॉमेडियन भारती सिंह गिरफ्तार, NCB के सामने कबूली ड्रग्स लेने की बात

दरअसल, कोरोना वायरस महामारी के बीच महाराष्ट्र के कुछ शहरों में 9 वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोले जाने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में विपक्ष के नेता ने गंभीरता से विचार करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार को अन्य राज्यों के अनुभव को ध्यान में रखना चाहिए, जहां स्कूलों के फिर से खोलने पर कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि हुई है.'

LIVE TV

Trending news