close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र की कुर्सी की जंग आज दिल्ली में, शाह से फड़णवीस तो सोनिया से मिलेंगे पवार

महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर जारी जंग दिल्ली पहुंच गई है. आज सबकी निगाहें दिल्ली पर टिकी हुई हैं.

महाराष्ट्र की कुर्सी की जंग आज दिल्ली में, शाह से फड़णवीस तो सोनिया से मिलेंगे पवार
24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आया था.

नए दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्ता को लेकर जारी जंग दिल्ली पहुंच गई है. आज सबकी निगाहें दिल्ली पर टिकी हुई हैं. सरकार गठन को लेकर जारी संकट के बीच सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने वाले हैं. दूसरी ओर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) दिल्ली आकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करने वाले हैं. माना जा रहा है कि वह शिवसेना के सरकार गठन के संदेश पर चर्चा करने दिल्ली आ रहे हैं.

हालांकि आधिकारिक तौर पर फड़णवीस के दौरे का कारण राज्य में हुई बेमौसम बारिश से फसलों को हुई क्षति के बारे में केंद्र सरकार को अवगत कराने और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से राहत देने की मांग बताया जा रहा है. लेकिन यह भी माना जा रहा है कि फड़णवीस महाराष्ट्र में सियासी संकट के बारे में शाह से चर्चा करेंगे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम आए 10 दिन गुजर चुके हैं लेकिन सरकार बनने को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है. 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आया था. 

LIVE टीवी:

उधर, महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन में गतिरोध के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. एनसीपी नेता अजित पवार ने यह बात मुंबई में कही. संभावना है कि दोनों सहयोगी पार्टियों के शीर्ष नेता महाराष्ट्र के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे. वे राज्य में नई सरकार के गठन के लिए भाजपा से नाराज शिवसेना को समर्थन देने के बारे में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का रुख स्पष्ट कर सकते हैं. शिवसेना ने 175 विधायकों के समर्थन का दावा किया है.