Tractor Parade में हुई हिंसा पर सामने आया किसान नेताओं का बयान, कही ये बात
Advertisement

Tractor Parade में हुई हिंसा पर सामने आया किसान नेताओं का बयान, कही ये बात

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा पर किसान नेताओं के बयान सामने आए हैं. किसान नेताओं ने परेड में शामिल होने पर किसानों को बधाई दी है लेकिन साथ ही आज की हिंसा से खुद के अलग होने की घोषणा भी कर दी है.

किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे किसानों के दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर उपद्रव करने और पुलिस के साथ हिंसा करने पर आंदोलन से जुड़े लोगों के बयान सामने आए हैं. स्वराज इंडिया अभियान के नेता और किसान आंदोलन के लीडर योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने कहा कि सभी किसान निर्धारित रूट पर ही परेड करें. 

निर्धारित रूट का पालन करने की अपील- योगेंद्र यादव

योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने ट्वीट करके कहा,'सभी साथियों से अपील है कि संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा निर्धारित रूट पर ही परेड करें. उससे अलग होने से आंदोलन को सिर्फ नुकसान ही होगा. शांति ही किसान आन्दोलन की ताकत है. शांति टूटी तो सिर्फ आंदोलन को नुकसान होगा. अपील:

 

आज की घटनाओं के लिए पुलिस जिम्मेदार- राकेश टिकैत

वहीं पश्चिम यूपी के किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि आज की घटनाओं के लिए पुलिस जिम्मेदार है. हमने अपने सारे किसानों को वापस आने के लिए कहा है. टिकैत ने आरोप लगाया कि पुलिस कुछ ऐसा ही करवाना चाहती थी, जो हो गया. अब सारे किसान वापस लौट रहे हैं. 

कुछ असामाजिक तत्व हमारे आंदोलन में घुस गए- संयुक्त किसान मोर्चा

उधर आंदोलनकारी किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukta Kisan Morcha) ने बयान जारी कर आज की सभी हिंसक घटनाओं से खुद को अलग कर लिया. मोर्चा ने कहा,'हम आज अनुशासन तोड़ने वाले सभी तत्वों से अपने आपको अलग करते हैं. हमारा आंदोलन पूरी तरह अहिंसक है लेकिन कुछ असामाजिक तत्व हमारे बीच में घुस गए हैं.'

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: Tractor Parade के दौरान बवाल, Yogendra Yadav के खिलाफ आक्रोश

'ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसक घटनाओं की निंदा करते हैं'

संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा,'हम आज हुई हिंसक घटनाओं की निंदा करते हैं और आंदोलन के नाम पर हुई इन अवांछित घटनाओं पर खेद प्रकट करते हैं. इसके साथ ही हम आज की किसान गणतंत्र दिवस परेड (Farmers' Republic Day Parade) में शामिल होने वाले सभी किसानों का शुक्रिया अदा करते हैं.'

VIDEO

Trending news