VIDEO: किसानों के तेवर 'तल्ख', नहीं खाया सरकार का खाना, साथ लेकर आए लंच
X

VIDEO: किसानों के तेवर 'तल्ख', नहीं खाया सरकार का खाना, साथ लेकर आए लंच

नए कृषि कानून के मसले पर किसानों का विरोध लगातार चल रहा है. इस आंदोलन को खत्म करने के लिए सरकार की ओर से कोशिशें जारी हैं और इसी कड़ी में आंदोलन के 8वें दिन किसान संगठनों और सरकार के बीच विज्ञान भवन (Vigyan Bhawan) में फिर बातचीत हुई. 

VIDEO: किसानों के तेवर 'तल्ख', नहीं खाया सरकार का खाना, साथ लेकर आए लंच

नई दिल्‍ली: नए कृषि कानून के मसले पर किसानों का विरोध (Farmers Protest) लगातार चल रहा है. इस आंदोलन को खत्म करने के लिए सरकार की ओर से कोशिशें जारी हैं और इसी कड़ी में आंदोलन के 8वें दिन किसान संगठनों और सरकार के बीच विज्ञान भवन (Vigyan Bhawan) में फिर बातचीत हुई. इसके बाद सरकार ने बैठक में शामिल सभी किसानों के लिए भोजन की भी व्‍यवस्‍था की थी, लेक‍िन किसान ने अपने साथ लेकर आया खाना ही खाया.

VIDEO भी देखें 

आपको बता दें क‍ि बैठक में 32 संगठनों के किसान नेता शामिल हुए हैं. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल, वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश किसानों से चर्चा के लिए विज्ञान भवन पहुंचे हैं. इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से एक 10 पन्ने का ड्राफ्ट भी तैयार करके सरकार को दिया गया है जिसमें कृषि कानून पर आपत्तियां गिनाईं गई हैं. 

ये भी पढ़ें:- Farmers Protest: Parkash Singh Badal ने लौटाया पद्म विभूषण, कृषि कानूनों का किया विरोध

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने ZEE NEWS से खास बातचीत में कहा कि एमएसपी पर सरकार को लिखित में देने से कोई एतराज नहीं है. सरकार खुले मन से किसानों की हर समस्या पर बातचीत करने के लिए तैयार है. खालिस्तानी नारे लगना दुर्भाग्यपूर्ण है. किसान यूनियनों को ऐसे तत्वों को रोकना चाहिए. वहीं सूत्रों के मुताबिक, MSP को लेकर सरकार का रुख सकारात्मक है. MSP खत्म नहीं होगा. सरकार लिखित में दे सकती है. कम जमीन वाले किसानों को MSP की गारंटी मिल सकती है. सरकार को संसद के विशेष सत्र की जरूरत नहीं.  

LIVE TV

Trending news