Farmers Protest: फिर भारत बंद का ऐलान कर सकते हैं किसान, आज की बैठक में होगा फैसला
Advertisement

Farmers Protest: फिर भारत बंद का ऐलान कर सकते हैं किसान, आज की बैठक में होगा फैसला

पंजाब के किसान संगठन ने एक बार भी भारत बंद करने के संकेत दिए हैं. इस संबंध में सेामवार को संयुक्त मोर्चे की बैठक में सहमति बनने पर तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा. इस फैसले का कांग्रेस के एक नेता ने भी समर्थन किया है. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: करीब 70 दिनों से दिल्ली की सीमाओं (Delhi Border) पर प्रदर्शन कर रहे हजारों किसान (Farmers Protest) एक बार फिर भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान कर सकते हैं. रविवार को पंजाब के किसान संगठनों ने इसके संकेत देते हुए कहा कि सोमवार को संयुक्त मोर्चे की बैठक में भारत बंद के फैसले पर चर्चा की जाएगी और सहमति बनने पर तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा. 

संयुक्त मोर्चे की बैठक में होगा फैसला

किसान नेता सतनाम सिंह पन्नू (Satnam Singh Pannu) के इस बयान के बाद कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता बूटा सिंह (Buta Singh) ने भी भारत बंद के फैसले का समर्थन किया है. ऐसे में अगर कल किसानों की बैठक में भारत बंद के फैसले पर सहमति बनती है तो ये देश का पहला आंदोलन होगा, जिसके चलते दो बार भारत बंद किया जाएगा. आपको बता दें कि इससे पहले किसानों ने 8 दिसंबर को भी भारत बंद का ऐलान किया था, जिसका असर देश के कई राज्यों में देखने को मिला था. 

ये भी पढ़ें:- आम आदमी को वित्त मंत्री से हैं 'खास उम्मीदें', जानें Budget में किसके लिए क्या होगा स्पेशल 

हिंसा के बाद सरकार का सख्त रवैया है वजह

दरअसल, किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा (Tractor Parade Violence) के बाद केंद्र सरकार के सख्त रवैया से परेशान है. उनका कहना है कि सरकार ने एजेंसियों की मदद से आंदोलन और अन्नदाताओं की छवि खराब करने की कोशिश की है. इसके अलावा इंटरनेट, पानी और बिजली भी काट दी गई है. जो घटना स्टेज पर भारत सरकार और पुलिस ने की है वो अब उसे बंद करे, वरना विवाद शांति से सुलझने के बजाय बिगड़ता चला जाएगा. समाधान के लिए बातचीत करने वाले पीएम को पहले ऐसा माहौल बनाना चहिए. एक तरफ फॉर्स भेजी जा रही है तो वहीं दूसरी ओर मीटिंग के लिए बुलाया जा रहा है.

LIVE TV

Trending news