Farmers Protest: पुलिस ने किया परेशान तो थानों में बांध देंगे गाय, भैंस: राकेश टिकैत

किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. किसान आंदोलन (Farmers Protest) को और तेज करने का ऐलान किया है. राकेश टिकैत ने दावा किया है कि आज का प्रोटेस्ट सफल रहा है. पुलिस ने परेशान किया तो आंदोलन थानों और गांव तक जाएगा.

Farmers Protest: पुलिस ने किया परेशान तो थानों में बांध देंगे गाय, भैंस: राकेश टिकैत
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: सरकार और किसानों के बीच फिलहाल नए कृषि कानूनों (Farm Laws) पर सहमति बनती नहीं दिख रही है. आज (14 दिसंबर) को किसानों ने देश भर में आंदोलन किया. किसान संगठनों का दावा है कि उनका आंदोलन देश भर में सफल रहा है. साथ ही पुलिस द्वारा परेशान किए जाने पर आंदोलन और तेज करने का ऐलान किया है.

'बातचीत से समाधान चाहते हैं'
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है, 'हमारा आज का आंदोलन सफल और शांतिपूर्ण तरीके से हुआ. हम बातचीत से इसका समाधान चाहते हैं. यहां से किसान वापस नहीं जाएगा. अगर पुलिस प्रशासन द्वारा हमारी ट्रॉलियों को रोका गया तो ऊपर का रास्ता जाम करेंगे और हमें कुछ कहा तो गांवों में, थानों में पशु बाधेंगे.'

यह भी पढ़ें: सरकार किसी भी समय बातचीत के लिए तैयार, किसान नेता बताएं कब करेंगे मुलाकात: कृषि मंत्री

'शरारती तत्वों से सावधान'
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है, 'किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान अभी सरकार की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं आया है. प्रस्ताव आएगा तो जगह और टाइम, प्रशासन और सरकार द्वारा बताया जाएगा. हम दिल्ली के चारों ओर बैठ गए हैं सरकार का इंतजार कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों से शरारती तत्वों से सावधान रहने की अपील की है. उन्होंने कहा है, हमारे बीच कोई गलत तत्व न आने पाए, जिससे हमारा आंदोलन प्रभावित हो.'

यह भी पढ़ें: आंदोलन कर रहे किसानों का माफीनामा वायरल, लिखा- 'तकलीफ देना उद्देश्य नहीं, मजबूरी है'

किसान मांगों पर अड़े
बता दें, बीते दो हफ्ते से अधिक समय बीत जाने के बाद भी किसान आंदोलन (Kisan Andolan) जारी है. सरकार और किसानों के बीच पांच दौर की बातचीत हो चुकी है. एक बार किसान संगठन के नेता गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से भी मिल चुके हैं लेकिन सारी बैठकें बेनतीजा रहीं. इसके बाद सरकार ने किसानों को लिखित में एक प्रस्ताव भी भेजा जिसे किसानों ने खारिज कर दिया. किसान अब भी नए कृषि कानून (New Farm Law) को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.