Vaishno Devi Yatra Updates: नए साल पर जा पाएंगे वैष्णो देवी? श्रद्धालुओं के लिए आया बड़ा अपडेट
Advertisement

Vaishno Devi Yatra Updates: नए साल पर जा पाएंगे वैष्णो देवी? श्रद्धालुओं के लिए आया बड़ा अपडेट

Vaishno Devi Yatra Updates: पंजाब में किसानों के रेल रोको आंदोलन की वजह से असमंजस में फंसे वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है. मंगलवार को किसानों और सीएम के बीच बैठक हुई, जिसमें कई मुद्दों पर सहमति बन गई है. 

 

फाइल फोटो

Vaishno Devi Yatra Updates: विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 10 दिनों से पंजाब में रेलवे (Indian Railways) ट्रैक पर बैठे किसानों धरना समाप्त करने का ऐलान कर दिया है. किसानों ने कहा कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के आश्वासन पर वे यह धरना खत्म कर रहे हैं. अगर आश्वासन पूरा नहीं हुआ तो वे फिर से आंदोलन शुरू कर देंगे. 

  1. दिल्ली-जम्मू रूट पर बहाल होगी रेल सर्विस!
  2. नए साल पर वैष्णो देवी जाने वालों को राहत
  3. 20 दिसंबर से धरना दे रहे थे किसान

दिल्ली-जम्मू रूट पर बहाल होगी रेल सर्विस!

किसानों के इस ऐलान (Farmers Protest in Punjab) के बाद अब फिर से दिल्ली-पंजाब और दिल्ली-जम्मू रूट पर ट्रेन सर्विस बहाल होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक किसानों के पंडाल हटा देने के बाद RPF के जवान और रेलवे (Indian Railways) के अधिकारी ट्रैक को पूरे ट्रैक को बारीकी से चेक करेंगे. इसके बाद पायलट इंजन चलाकर पटरियों को जांचा जाएगा. सब कुछ सही पाए जाने के बाद 29 या 30 दिसंबर से रेल ट्रैफिक बहाल हो सकता है.

नए साल पर वैष्णो देवी जाने वालों को राहत

रेलवे ट्रैक से किसानों के हटने के बाद नए साल पर वैष्णो देवी (Vaishno Devi) जाने की प्लानिंग कर रहे हजारों यात्रियों ने राहत की सांस ली है. लोगों ने कई दिन पहले दिल्ली-जम्मू और दिल्ली-कटरा रूट (Delhi-Jammu-Katra Train) पर टिकट बुक करवा रखी थी. लेकिन किसानों के आंदोलन और ट्रेनों के लगातार कैंसल होने से उनकी सांसे अटकी हुई थी. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वे वैष्णो देवी (Vaishno Devi Yatra Updates) जा पाएंगे या नहीं. हालांकि अब उन्हें नए साल पर बहुत बड़ी सौगात मिल गई है.

20 दिसंबर से धरना दे रहे थे किसान

बताते चलें कि किसान मजदूर संगठन समिति (Farmers Protest in Punjab) ने अपनी विभिन्न मांग मनवाने के लिए 20 दिसंबर से पंजाब के विभिन्न इलाकों में रेल ट्रैक पर धरना शुरू कर दिया था. शुरुआत में किसान 4 जगहों पर धरने पर बैठे थे, उसके बाद यह संख्या बढ़कर 7 हो गई. इससे दिल्ली से पंजाब, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर रेल कनेक्टिविटी ठप पड़ गई थी. 

ये भी पढ़ें- हर यात्रा ऐसे बनेगी सुखद और सफल, जान लें जरूरी नियम

सीएम चन्नी से किसानों की हुई बातचीत

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को आंदोलनकारी किसानों (Farmers Protest in Punjab) को चंडीगढ़ में बातचीत के लिए आमंत्रित किया. सीएम चन्नी ने कहा कि किसान आंदोलन के कारण पंजाब में यूरिया और डीएपी की कमी होने लगी है. जिसका असर बाकी किसानों पर पड़ रहा है. साथ ही लोगों को आने-जाने में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने किसानों की मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद किसानों ने धरना खत्म करने का ऐलान कर दिया. 

LIVE TV

Trending news