Farmers protest: किसानों का आंदोलन तेज हुआ, ये 6 मेट्रो स्टेशन बंद किए गए

नई दिल्लीः नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से पास किए गए कृषि कानूनों (Agricultural law) के खिलाफ किसानों का आज भी दिल्ली की ओर आगे बढ़ना जारी है. ऐसे में दिल्ली पुलिस के सुझाव पर दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने आज मेट्रो रूट में बड़ा बदलाव किया है.

Farmers protest: किसानों का आंदोलन तेज हुआ, ये 6 मेट्रो स्टेशन बंद किए गए
फाइल फोटो

नई दिल्लीः दिल्ली में किसान आंदोलन (Farmers protest) तेज होने के बाद दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने ग्रीन लाइन रूट पर 6 मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद कर दी है. दिल्ली में ग्रीन लाइन (Green Line Metro) रूट पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्रीराम शर्मा स्टेशन, टीकरी बॉर्डर, टीकरी कलां और घेवरा स्टेशन को लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है. 

आज NCR से दिल्ली की ओर नहीं जाएंगी मेट्रो
बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से पास किए गए कृषि कानूनों (Agricultural law) के खिलाफ किसानों का आज भी दिल्ली की ओर आगे बढ़ना जारी है. ऐसे में दिल्ली पुलिस के सुझाव पर दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने आज मेट्रो रूट में बदलाव किए हैं. आज दिल्ली से NCR की ओर तो मेट्रो चलेंगी लेकिन NCR से सवारी लेकर वापस दिल्ली नहीं आएंगी.

LIVE TV

दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने ट्वीट करके फैसले की जानकारी दी
दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने ट्वीट करके अपने फैसले की जानकारी दी है. दिल्ली मेट्रो ने कहा कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर अमल करते हुए आज उसकी मेट्रो सेवा दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुवार के लिए तो उपलब्ध रहेंगी. लेकिन इन शहरों से दिल्ली आने के लिए मेट्रो सर्विस आज बंद रहेगी. दिल्ली में सुरक्षा हालात के आकलन के बाद मेट्रो सर्विस पूरी तरह बहाल करने पर फैसला लिया जाएगा. 

 

नए कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं किसान
बता दें कि नए कृषि कानून में न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात लिखित रूप में शामिल करने की मांग को लेकर पंजाब-हरियाणा के किसान पिछले एक महीने से जबरदस्त आंदोलन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी किसानों (Farmers protest) ने अब संसद पर धरना देने की घोषणा की है, जिसके बाद वे धीरे-धीरे जत्थों के रूप में दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं. उन्हें रोकने के लिए हरियाणा पुलिस के साथ ही दिल्ली पुलिस भी अनेक तैयारियां कर रही है. जिनमें NCR से दिल्ली की ओर मेट्रो सर्विस (DMRC) रोकने का उपाय भी शामिल है. 

ये भी पढ़ें- आज NCR से दिल्ली के लिए नहीं चलेगी मेट्रो, DMRC ने जारी की एडवायजरी

गुरुवार को भी   NCR में बंद रही थी मेट्रो
दिल्ली मेट्रो ने किसान आंदोलन के चलते गुरूवार को भी  NCR से दिल्ली की ओर जाने वाली मेट्रो सर्विस बंद रखी थी. जिसे दिन भर हंगामे के बाद शाम 5 बजे के बाद बहाल कर दिया गया था. चूंकि आज भी किसानों के दिल्ली बॉर्डर पर बड़े प्रदर्शन हैं, इसलिए अपनी संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने यह फैसला लिया है. इस फैसले के चलते NCR के लोगों को आज दिल्ली जाने के लिए ऑटो-टैक्सी, बस या निजी वाहनों का इस्तेमाल करना होगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.