फारूक अब्दुल्ला बनाए गए गुपकर गठबंधन के अध्यक्ष, बोले- हम देश विरोधी नहीं

गुपकार गठबंधन की बैठक में अध्यक्ष बनाए जाने के बाद शनिवार को नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि 'हम देश विरोधी जमात नहीं हैं. लेकिन कश्मीरियों को उनका हक वापस मिलना चाहिए. धर्म के आधार पर हमें बांटने की कोशिश सफल नहीं होगी.

फारूक अब्दुल्ला बनाए गए गुपकर गठबंधन के अध्यक्ष, बोले- हम देश विरोधी नहीं

श्रीनगर: गुपकार गठबंधन की बैठक में अध्यक्ष बनाए जाने के बाद शनिवार को नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि 'हम देश विरोधी जमात नहीं हैं. लेकिन कश्मीरियों को उनका हक वापस मिलना चाहिए. धर्म के आधार पर हमें बांटने की कोशिश सफल नहीं होगी. ये मजहबी लड़ाई नहीं है.'

केंद्रीय मंत्री ने साधा निशाना
अब्दुल्ला के इस बयान पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसे अलगाववादियों को ऑक्सीजन देने की कोशिश करार दिया. नकवी ने कहा, 'कश्मीर को लुटने वाले परिवार के रास्ते बंद हुए, इसलिए ये बौखलाहट है. अलगाववाद के रास्ते पर जाने वाली पार्टियों को कांग्रेस का समर्थन है. 

क्या है खबर?
आपको बता दें कि फारूक अब्दुल्ला को गुपकार गठबंधन का चेयरमैन चुना गया है. ये बैठक श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती के घर पर हुई थी, जिसमें अनुच्छेद 370 की वापसी के लिए गठबंधन हुआ. पीपल्स कांग्रेस समेत 5 पार्टियां गुपकार गठबंधन में शामिल हुई हैं. हालांकि कांग्रेस ने गुपकार गठबंधन से दूरी रखी और कोई नेता बैठक में शामिल हुआ.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.