close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को हिरासत में लिया गया

फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की बहन सुरैया और बेटी साफिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को हिरासत में लिया गया
जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की बहन सुरैया और बेटी साफिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. यह दोनों अनुच्छेद 370 (Article 370) के खिलाफ एक प्रदर्शन में शामिल हुई थीं इसी दौरान इनको हिरासत में लिया गया. 

सुरैया अब्दुल्ला ने पत्रकारों से कहा, "5 अगस्त को, हमें हमारे घरों में बंद कर दिया गया और अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बना दिया गया. यह जबरदस्ती से कराई गई शादी है जो चलेगी नहीं."

प्रदर्शनकारी जब तक सड़क पर जा पाते, पुलिस ने हस्तक्षेप किया और उन्हें ऐहतियातन हिरासत में ले लिया. भारतीय संसद द्वारा 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने के बाद से यहां लोगों द्वारा किया गया यह पहला सार्वजनिक प्रदर्शन था.

बता दें जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पूर्व मुख्यमंत्री पिता-पुत्र नजरबंद हैं. 81 वर्षीय फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर स्थित अपने आवास पर नजरबंद हैं, जबकि उमर अब्दुल्ला को स्टेट गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा गया है.

कुछ दिन पहले ही नेशनल कॉन्फ्रेंस (National conference) के नेताओं ने पूर्व मुख्यंत्री और एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) से मुलाकात की थी. एनसी नेताओं के 15 सदस्यीय शिष्ट मंडल ने फारूक से श्रीनगर (Srinagar) स्थित उनके घर पर उनसे मुलाकात की.

शिष्ट मंडल ने फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर से भी मुलाकात की. इस मौके पर फारूक अब्दुल्ला नेताओं के साथ घर की छत पर भी आए. उनके साथ उनकी पत्नी मौली अब्दुल्ला भी नजर आईं.