close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब PoK पर बहुत जल्द रण? अबकी बार LoC पार हिंदुस्तान की 'तिरंगा क्रांति'?

आज ZEE NEWS के मंच पर India ka DNA केंद्र में था और सियासत के इसी केंद्र से PoK पर निकली बहुत बड़ी खबर.

अब PoK पर बहुत जल्द रण? अबकी बार LoC पार हिंदुस्तान की 'तिरंगा क्रांति'?
मोदी सरकार PoK को लेकर बहुत जल्द कुछ बड़ा करने जा रही है...

नई दिल्ली: आज ZEE NEWS के मंच पर India ka DNA केंद्र में था और सियासत के इसी केंद्र से PoK पर निकली बहुत बड़ी खबर. मोदी सरकार के बड़े मंत्रियों ने जो बात PoK को लेकर कही है उससे साफ संदेश मिलता है कि मोदी सरकार PoK को लेकर बहुत जल्द कुछ बड़ा करने जा रही है और इसलिए हम सवाल पूछ रहे हैं कि क्या PoK पर पराक्रम की तारीख तय हो गई है. 

मोदी सरकार के  चार बड़े मंत्री इंडिया पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और पूर्व सेनाध्यक्ष और सड़क परिवहन राज्य मंत्री आज जी न्यूज के मंच पर थे और कश्मीर 370 और पाकिस्तान पर कुछ बड़े बयान दिए और इन बयानों से मोदी की पराक्रम पॉलिसी पर वाली सोच बिल्कुल साफ हो गई. प्रधानमंत्री मोदी दिवाली के दिन देश को बता चुके हैं कि पीओके की कसक उसके अंदर है. सेना प्रमुख बिपिन रावत कह चुके हैं कि सरकार पीओके पर जैसा तय करेगी सेना उसके लिए सदैव तैयार है. 

अब जनरल वी के सिंह को सुनिए देश के सेना प्रमुख रह चुके हैं. कश्मीर, बॉर्डर, Loc, Pok के चप्पे चप्पे को अच्छे से समझते और जानते हैं. वी के सिंह से सवाल किया गया था कि आपने दो दिन पहले PoK पर तिरंगा लहराने की बात कही थी तो क्या इसे चरितार्थ करने के लिए इस पर काम भी हो रहा है.

सिंह ने कहा, "PoK की बात तो हम शुरु से कर रहे हैं. PoK के एक हिस्से पर हमने 1965 में झंडा भी लहराया था, लेकिन उस समय जो ताशकंद के अंदर समझौता हुआ...quid pro quo हो गया. जैसे थे वैसे हो गए. हम उस जगह को छोड़कर आ गए." 

अब आप मोदी सरकार में एक और अहम मंत्री जितेंद्र सिंह को सुनिए कश्मीर से ही आते हैं, प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री हैं, मोदी के विश्वस्त हैं. जितेंद्र सिंह ने कहा, "पाक अधिकृत जम्मू कश्मीर ये जो pojk है, इसमें कोई दो राय नहीं कि भारत का हिस्सा है. ये भी पिछले 70 वर्ष की जो एक श्रंखलाबद्ध तरीके के साथ प्रयोग हुए, त्रुटियां हुई. 

LIVE टीवी:

संदेश साफ है कि PoK पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है और अब इसे वापस लेने का अभियान शुरू हो चुका है. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत अब पाकिस्तान को मौका मिलते ही सबक सिखा रहा है. 
पीओके पर देश की संसद 1994 में ही पाकिस्तान से पीओके वापस लेने का प्रस्ताव पास कर चुकी है और अब वक्त आ गया है उस प्रस्वात को हकीकत में बदलने का. पाकिस्तान समझ ले कि भारत ये मानता है कि पीओके आतंकियों का अड्डा है और अब सिर्फ पीओके को आतंक से आजाद करने की तारीख तय होनी बाकी है.