close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भड़काऊ भाषण: अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

किशनगंज जिला प्रशासन ने मजलिस-ए-इत्तहादुल मुस्लेमीन (एआईआईएम) के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी पर कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के सोंथा हाट में सोमवार को एक चुनावी सभा के दौरान भडकाऊ बयान देने को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

किशनगंज : किशनगंज जिला प्रशासन ने मजलिस-ए-इत्तहादुल मुस्लेमीन (एआईआईएम) के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी पर कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के सोंथा हाट में सोमवार को एक चुनावी सभा के दौरान भडकाऊ बयान देने को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दंडाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर भादंवि की धारा 144, 153 ए और 188 के तहत कोचाधामन थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

अकबरुद्दीन ने कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी के उम्मीदवार अख्तरुल इमान के पक्ष में कल सोंथा हाट में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपने बडे भाई और एआईआईएम प्रमुख असाउद्दीन ओबैसी को छोडकर अन्य संसद सदस्यों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी तथा भाजपा नेताओं के खिलाफ भडकाउ बयान दिए थे।

उन्होंने बताया कि किशनगंज के नेपालगढ इलाके में आज सुबह दो मंदिरों में देवी की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने का अकबरुद्दीन ओवैसी के कल के भाषण के साथ कोई संबंध है या नहीं इसकी पुलिस जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि मूर्ति तोडे जाने की इस घटना के खिलाफ धरमगंज चौक और पश्चिम पाली चौक पर एक समुदाय द्वारा आज धरना दिया गया।