राफेल और नोटबंदी से ध्यान भटकाने के लिए रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ FIR दर्ज की गई: कांग्रेस
Advertisement

राफेल और नोटबंदी से ध्यान भटकाने के लिए रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ FIR दर्ज की गई: कांग्रेस

सुरजेवाला ने कहा कि यह राफेल डील और नोटबंटी ‘घोटाले’,डीजल और पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी करके 12 लाख करोड़ की लूट, रूपए की गिरती कीमत तथा असफल अर्थव्यवस्था से ध्यान बंटाने के लिए ऐसा किया जा रहा है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हरियाणा के गुड़गांव में भूमि सौदे में कथित अनियमितता के मामले में रॉबर्ट वाड्रा और हरियाण के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के संबंध में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस ने रविवार को कहा कि यह राफेल समझौते और नोटबंदी जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा जैसे की चार राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं तो मोदी सरकार-भाजपा की फर्जी न्यूज फैक्ट्री और गंदी चाल विभाग अपने शातिर प्रोपोगैंडा को द्वेषपूर्ण तरीके से आगे बढ़ा रही है. उन्होंने सरकार पर राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ गलत और फर्जी मामलों के जरिए नए ‘मनगढंत झूठ’ पेश करने के आरोप लगाए.

सुरजेवाला ने कहा कि यह राफेल डील और नोटबंटी ‘घोटाले’,डीजल और पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी करके 12 लाख करोड़ की लूट, रूपए की गिरती कीमत तथा असफल अर्थव्यवस्था से ध्यान बंटाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. सुरजेवाला ने कहा कि तथ्य दिखाते हैं कि वाड्रा की स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने 28 जनवरी 2008 को 3.5 एकड़ जमीन गुड़गांव के सिखोहपुर गांव के अधिसूचित वाणिज्यिक क्षेत्र में पंजीकृत सेल डीड के जरिए 7.95 करोड़ रूपए की लागत से खरीदी थी. इसमें स्टाम्प ड्यूटी भी शामिल है.

आर्म्स डीलर संजय भंडारी से संबंधों पर बोले रॉबर्ट वाड्रा, 'मैं देश में ही हूं, कहीं भागा नहीं हूं'

उन्होंने कहा, ‘‘लाइसेंस देने के मौजूदा सरकारी नीति के अनुरूप 2.5 एकड़ भूमि के लिए वाणिज्यिक लाइसेंस 15 दिसंबर 2008 को दिया गया था. वाणिज्यिक कॉलोनी लाइसेंस शुल्क 7.43 करोड़ रूपए तथा 73 लाख नवीनीकरण शुल्क भी अदा किया गया था. इस प्रकार कुल अदा की गई राशि 16.11 करोड़ रूपए है.’’ उन्होंने बताया कि करीब पांच साल बाद 18 सितंबर 2012 को स्काईलाइट ने डीएलएफ को यह जमीन 58 करोड़ रूपए में बेच दी. उन्होंने कहा कि इस राशि पर भी स्काईलाइट /श्रीमान वाड्रा ने आठ करोड़ रूपए का अतिरिक्त कर अदा किया था.

(इनपुट-भाषा)

Trending news