केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
Advertisement

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां के खिलाफ कथित टिप्पणियों के लिए सपा के एक कार्यकर्ता ने केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

संभल (उप्र) : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां के खिलाफ कथित टिप्पणियों के लिए सपा के एक कार्यकर्ता ने केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

संभल के थाना प्रभारी अनिल कुमार मिश्रा ने आज यहां बताया कि बालियान के खिलाफ मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष चौधरी मुबस्सिर ने कल प्राथमिकी दर्ज करायी। चौधरी का आरोप है कि बालियान ने मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत किया है और सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश की है।

मिश्रा ने बताया कि जांच का जिम्मा अमरोहा पुलिस को सौंपा गया है क्योंकि घटना अमरोहा की है। बालियान ने 21 दिसंबर को अमरोहा में एक बैठक के दौरान आजम के खिलाफ कथित तौर पर कुछ टिप्पणियां की थीं और उन्हें आतंकवादी करार दिया था। इसके तुरंत बाद 23 दिसंबर को ही सपा ने रामपुर के गूंज थाने में बालियान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। सपा का आरोप था कि बालियान के भाषण से तनाव पैदा हुआ है और उनका भाषण सांप्रदायिक सदभाव एवं शांति के खिलाफ है। आजम और बालियान के बीच 21 दिसंबर को वादविवाद हुआ था। दोनों ने एक दूसरे पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप मढ़ा था।

Trending news