Parliament के नजदीक आकाशवाणी भवन में लगी आग, 8 दमकलों ने पाया काबू
Advertisement

Parliament के नजदीक आकाशवाणी भवन में लगी आग, 8 दमकलों ने पाया काबू

संसद भवन  (Parliament House) से दुछ ही दूरी पर स्थित आकाशवाणी भवन (Akashwani Bhawan) की पहली मंजिल में आग लग गई. गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. किसी के झुलसने या घायल होने की खबर नहीं है.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संसद मार्ग पर स्थित आकाशवाणी भवन (Akashwani Bhawan) की पहली मंजिल पर आग लग गई. दिल्ली फायर सर्विस (DFS) के एक अधिकारी ने बताया कि आग से किसी के झुलसने या घायल होने की खबर नहीं है. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गईं और कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया.

यह भी पढ़ें: Swachh Bharat Mission: दिल्ली में प्लास्टिक कचरे के बदले मिलेगा ब्रेक फास्ट, लंच और डिनर; खुला Garbage Cafe

8 दमकल लगीं आग बुझाने में

डीएफएस (DFS) के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह करीब पांच बजकर 57 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर दमकल के आठ वाहनों को भेजा गया. कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया है. डीएफएस (DFS) निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग कमरा संख्या 101 से शुरू हुई थी. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. बता दें, दो दिन पहले ही इंजीनियर्स भवन में भी आग लगी थी. इंजीनियर्स भवन में दमकल की 12 गाड़ियों ने आग बुझाने में लगी थीं. इस दौरान कुछ कर्मचारी बिल्डिंग की छत पर ही फंस गए थे जिन्हें दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला.

VIDEO

Trending news