Breaking News
  • कोरोना पर दिल्‍ली के हालात काबू में, अभी सामुदायिक संक्रमण नहीं: अरविंद केजरीवाल
  • निजामुद्दीन के मरकज से 2346 लोग निकाले गए
  • मरकज के 1810 लोग क्‍वारंटाइन में हैं
  • भारत में कोरोना के 1637 मामले, इनमें से 133 पूरी तरह ठीक होकर घर लौटे
  • दुनिया में कोरोना के 8.62 लाख मामले, इनमें से 42 हजार की मौत

दिल्ली: सामने आई 5 स्टार होटल की बड़ी लापरवाही, फायर सेफ्टी लाइसेंस हुआ रद्द

5 स्टार होटल फायर डिपार्टमेंट के नियम और शर्तों के मुताबिक काम नहीं कर रहा था.

दिल्ली: सामने आई 5 स्टार होटल की बड़ी लापरवाही, फायर सेफ्टी लाइसेंस हुआ रद्द
द पार्क होटल का फायर सेफ्टी लाइसेंस रद्द किया गया

नई दिल्ली: देश की राजधानी नई दिल्ली (New Delhi) में संसद मार्ग पर स्थित 5 स्टार होटल द पार्क में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. फायर सर्विस अधिकारी की जांच में पता चला है कि द पार्क होटल फायर डिपार्टमेंट के नियम और शर्तों का उल्लंघन कर रहा था. जिसके बाद फायर सर्विस डिपार्टमेंट ने द पार्क होटल का फायर सेफ्टी का लाइसेंस रद्द कर दिया.

आपको बता दें कि बीते शनिवार को द पार्क होटल के बेसमेंट में आग लग गई थी. जिसके बाद दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी जांच के लिए द पार्क होटल पहुंचे थे. दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों की जब होटल की जांच की तो सामने आया कि ये 5 स्टार होटल फायर डिपार्टमेंट के नियम और शर्तों के मुताबिक काम नहीं कर रहा था और द पार्क होटल में आग से निपटने की तैयारियों में दस खामियां निकली हैं.

5 स्टार होटल द पार्क की इतनी बड़ी लापरवाही को देखते हुए फायर डिपार्टमेंट ने द पार्क होटल को नोटिस जारी करके उसका फायर सेफ्टी का लाइसेंस रद्द कर दिया. इसके अलावा फायर डिपार्टमेंट ने बाकी विभागों को भी नोटिस की एक कॉपी भेजकर लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की है. लाइसेंस रद्द करने के लिए एक कॉपी दिल्ली पुलिस की लाइसेंस इन यूनिट के ज्वाइंट कमिश्नर और एनडीएमसी के संबंधित विभाग को भी भेजी गई है.