Zee Rozgar Samachar

Serum Institute में लगी आग दुर्घटना थी या जानबूझकर लगाई गई? CM Thackeray ने कही ये बात

Fire in Serum Institute of India: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी परिसर में ही कोविड-19 (Covid-19) के टीके कोविशील्ड का उत्पादन हो रहा है. इस टीके का भारत सहित अन्य कई देशों में भी उपयोग हो रहा है. 

Serum Institute में लगी आग दुर्घटना थी या जानबूझकर लगाई गई? CM Thackeray ने कही ये बात
फाइल फोटो.

पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को कहा कि पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के परिसर में आग लगना दुर्घटना थी या किसी ने जानबूझकर ऐसा किया था, यह जांच पूरी होने के बाद ही पता चलेगा. बता दें कि इंस्टीट्यूट के मंजरी परिसर में अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग में गुरुवार को लगी आग में पांच मजदूरों की मौत हो गई.

सीरम इंस्टीट्यूट में दुर्घटना या साजिश? 

घटनास्थल का दौरा करने के बाद पत्रकारों से सीएम ठाकरे ने कहा, ‘जांच पूरी होने दें. अभी कुछ भी कहना सही नहीं है. जांच पूरी होने के बाद हमें पता चलेगा कि यह दुर्घटना थी या जानबूझकर किया गया था.’

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन को लेकर हुई सियासत पर बोले PM मोदी- यह राजनीतिक नहीं, वैज्ञानिक निर्णय था

वैक्सीन का उत्पादन प्रभावित नहीं

इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने कहा कि आग लगने से कोविशील्ड टीके (Covishield Vaccine) के उत्पादन पर कोई असर नहीं हुआ है लेकिन रोटावायरस और बीसीजी (टीबी) टीका उत्पादन इकाइयां क्षतिग्रस्त हुई हैं. उन्होंने बताया, ‘आग लगने से करीब 1,000 करोड़ रुपये का वित्तीय नुकसान हुआ है.’

गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी परिसर में ही कोविड-19 (Covid-19) के टीके कोविशील्ड का उत्पादन हो रहा है. इस टीके का भारत सहित अन्य कई देशों में भी उपयोग हो रहा है. जिस इमारत में आग लगी थी वह कोविशील्ड उत्पादन ईकाई से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.