वैष्णो देवी के पास त्रिकुटा पर्वत के जंगलों में लगी आग, प्रशासन अलर्ट
Advertisement

वैष्णो देवी के पास त्रिकुटा पर्वत के जंगलों में लगी आग, प्रशासन अलर्ट

यह आग अर्धकुंवारी की पहाड़ी के जंगलों में लगी हुई है. हालांकि इस आग से वैष्णो देवी यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ा है.

बुधवार की सुबह त्रिकुटा के जंगलों में धुआं उठता उठता देख प्रशासन ने आग बुझाने की कवायद की

जम्मू : कटरा स्थित विश्व प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी मंदिर के पास त्रिकुटा पर्वत के जंगलों में अचानक आग लग गई. आग इतनी तेज है कि दूर से ही धुआं उठते हुए देखा जा सकता है. आग की सूचना पर प्रशासन अलर्ट हो गया है. प्रशासन ने आग बुझाने की कवायद शुरू कर दी है. श्राइन बोर्ड के कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं. यह आग अर्धकुंवारी की पहाड़ी के जंगलों में लगी हुई है. हालांकि इस आग से वैष्णो देवी यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ा है.

  1. बुधवार को त्रिकुटा के जंगलों में लगी आग
  2. जंगल से धुआं उठता देख प्रशासन अलर्ट
  3.  श्राइन बोर्ड की टीमें जुटी आग बुझाने में

जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह त्रिकुटा के जंगलों से घुआं उठता देखा गया. बताया जा रहा है कि यह आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है. हालांकि प्रशासन ने आग के कारणों का खुलासा नहीं किया है. सुबह जंगल से उठने वाला धुआं तेजी से फैलने लगा. धुआं देखकर प्रशासन अलर्ट हो गया और आग को बुझाने के इंतजाम किए जाने लगे. 

बीते साल भी लगी थी आग
इससे पहले भी इन जंगलों में कई बार आग लग चुकी है. बीते साल मई में भी जंगलों में आग लगी थी. इस आग को एक दिन की कड़ी मेहनत के बाद बुझाया जा सका. यह आग इतनी तेज थी कि मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगानी पड़ी थी. हालांकि इस घटना में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. यह आग 10 किलोमीटर के दायरे में फैल गई थी.

वैष्णोदेवी के रास्ते पर भूस्खलन से एक महिला की मौत, आठ लोग घायल

श्राइन बोर्ड की 10 टीमें, सीआरपीएफ, जंगल डिपार्टमेंट और आपदा मैनेजमेंट की टीम को आग बुझाने के काम में लगाया गया था. हेलीकॉप्टरों की मदद से आग पर काबू पाया गया था. इस आग से बड़े पैमाने पर जंगल की संपत्ति को नुकसान हुआ था.

ये भी देखे

Trending news