close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर में सेना पर आतंकवादी हमला, घर में छिपे हमलावर; मुठभेड़ जारी

शनिवार सुबह ही डोडा (Doda) के बटोत इलाके में सेना के काफिले पर आतंकियों (Terrorist) ने हमला कर दिया था.

जम्मू-कश्मीर में सेना पर आतंकवादी हमला, घर में छिपे हमलावर; मुठभेड़ जारी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के रामबन जिले के बटोत किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग इलाके में आज सुबह गश्ती दल पर हमले के बाद सुरक्षाकमियों ने तलाशी अभियान चलाते हुए हमलावर आंतकियों को घेर लिया है. दोनों ओर से फायरिंग जारी है. किसी के भी हताहत होने का समाचार अभी तक नहीं मिला है.

दरअसल, शनिवार सुबह करीब 6 बजे जम्मू-डोडा की ओर जाने वाले सड़क पर चकवा पुल इलाके में 2-3 तीन आंतकवादियों ने आर्मी की पैट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया, जिसके बाद उन्होंने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी.

इस दौरान सेना के जवानों ने सर्तकता दिखाते हुए जवाबी कार्रवाई की जो लगभग 10 से 15 मिनट तक जारी रही. हालांकि, आंतकी ने घने जंगलों का फायदा उठाते भागने में कामयाब रहे.

कश्‍मीर : गांदरबल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए 3 आतंकी

इसके बाद सेना की ओर से आंतकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है. स्थानीय लोगों को अपने घरों से बाहर न आने की हिदायतें दी गई है और कुछ संवेदनशील स्थानों से लोगों को अपने घरों से बाहर निकाला दिया गया है. इसके अलावा डोडा-किशतवाड़ हाइवे को वाहनों की आवाजाही को ऐतिहातन बंद कर दिया गया है.

ज्ञात रहे कि चकवा नाले के पास ही आर्मी की डेल्टा फोर्स का बड़ा हैडक्वाटर है. जहां से तुरंत सेना के अधिकारियों व जवान घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं और आंतकियों के लिए सर्च आपरेशन किया जा रहा है. इसके साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ भी इस अभियान में जुटी हुई है.

उम्मीद की जा रही है कि आर्मी के संयुक्त अभियान में आंतकियों को मार गिराया जाएगा. ज्ञात रहे कि भारी बारिश के चलते इस अभियान में कुछ बाधा आ रही है, लेकिन इस के बावजूद भी सेना काफी सर्तकता के साथ कार्य कर रही है.

गौरतलब है कि बीते वर्ष भी इसी प्रकार से झझर कोटली के पास आंतकियों ने सेना पर हमला किया था जिसके बाद लगभग 24 घंटों में पुलिस व सेना के संयुक्त अभियान में आतकियों को मार गिराया गया था. अभी तक उपरोक्त हमले में आंतकियों से संपर्क नहीं हो पाया है, लेकिन सेना अपना काम बखूबी कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द की आंतकी सेना के हाथों मार गिराए जाएंगे.

इससे पहले शनिवार को ही गांदरबल (Ganderbal) में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया. यह मुठभेड़ नारानाग इलाके के जंगलों में हुई, जहां सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया.