Breaking News
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

इस राज्य में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

पिछले 24 घंटे में देश में 445 लोगों की मौत हुई है. यह आंकड़ा चिंता में डालने वाला है.

इस राज्य में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी
प्रतीकात्मक फोटो

पणजी: गोवा में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से पहली मौत हुई है. यहां कोरोना पीड़ित 85 साल के एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. इसकी जानकारी गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने दी है.

स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्विटर पर लिखा, 'यह बताते हुए गहरा दुख हो रहा है कि सत्तारी के मोलेम में एक 85 साल के बुजुर्ग जो कि पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी मृत्यु हो गई है. उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है. राज्य में COVID-19 से यह पहली मौत हुई है.'

बता दें कि गोवा में अब तक कोरोना के कुल 754 मामले सामने आए हैं, जबकि 1 संक्रमित मरीज की अब तक मौत हुई है. यहां कोरोना के संक्रमण के तेजी से फैलने की खबर नहीं आई है.

वहीं देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों मे बढ़ोतरी जारी है. सोमवार को देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या सवा चार लाख के आंकड़े को पार कर गई. देश में पिछले 11 दिन से रोजाना 10 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 14,821 नए मामले सामने आए. पिछले 24 घंटे में 445 लोगों की मौत हुई है. यह आंकड़ा चिंता में डालने वाला है.

ये भी पढ़ें- इस भारतीय कंपनी ने बना ली कोरोना की दवा, सरकार ने दी मंजूरी

देश में अब तक 2,37,196 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं. 1,74,387 एक्टिव केस हैं. यानी 1,74,387 लोगों का इलाज चल रहा है. देश में अब तक 13,699 लोगों की जान कोरोना वायरस के संक्रमण से जा चुकी है. राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट में सुधार जारी है यानी कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. रिकवरी बढ़कर 55.77% हो गया है.

ये वीडियो भी देखें-