New Corona Strain से भारत में हड़कंप, Britain से आने वाले विमानों पर 7 जनवरी तक बढ़ी रोक

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने ब्रिटेन (Britain) से आने और जाने वाली फ्लाइटों पर लगी रोक को 7 जनवरी तक बढ़ा दी है. भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से अब तक 20 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

New Corona Strain से भारत में हड़कंप, Britain से आने वाले विमानों पर 7 जनवरी तक बढ़ी रोक

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने ब्रिटेन (Britain) से आने और जाने वाली फ्लाइटों पर लगी रोक को 7 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ब्रिटेन से भारत आने और वहां जाने वाली सभी तरह की उड़ानों के अस्थायी निलंबन को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि इससे पहले सरकार ने उड़ानों पर 31 दिसंबर 2020 तक रोक लगाई थी.

नए स्ट्रेन से भारत में 20 लोग संक्रमित

ब्रिटेन (Britain) से शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) का नए स्ट्रेन से अब तक भारत में 20 लोग संक्रमित हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ये सभी लोग ब्रिटेन से लौटे थे. मंगलवार को भारत में नए स्ट्रेन के 6 मरीज मिले थे, जिसकी संख्या बढ़कर 20 हो गई है.

लाइव टीवी

उड़ानों की बहाली पर बाद में फैसला: हरदीप सिंह पुरी

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट किया, '7 जनवरी 2021 तक ब्रिटेन आने-जानेवाली उड़ानों के अस्थायी निलंबन का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. इसके बाद सख्ती से उड़ानों की बहाली होगी, जिसके लिए विवरण जल्द ही घोषित किया जाएंगे.'

ब्रिटेन से आए 100 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित

रिपोर्ट के अनुसार 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से करीब 33 हजार यात्री भारत आए थे, जिनमें से 100 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि भारत सरकार ने 23 दिसंबर से एतिहात के तौर पर ब्रिटेन से हवाई सेवा बंद कर दी थी.

ये भी पढ़ें- अमेरिका में मिला Coronavirus का नया स्ट्रेन, संक्रमित युवक की नहीं है ट्रैवल हिस्ट्री

किन देशों में अब तक मिला है नया स्ट्रेन?

बता दें कि सबसे पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन की पुष्टि ब्रिटेन में हुई थी, जिसके बाद यह भारत समेत कई देशों में फैल चुका है. नया स्ट्रेन अब तक ब्रिटेन, भारत, अमेरिका, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान, लेबनान, सिंगापुर और नाइजीरिया में मिल चुका है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका में कोरोना का एक नया स्ट्रेन मिला है, जो ब्रिटेन में मिले नए स्ट्रेन से अलग है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.