close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाढ़ के 'प्रहार' से आधे हिंदुस्तान में हाहाकार, दिल्ली में यमुना खतरे के निशान के पार

बाढ़ के 'प्रहार' से आधे हिंदुस्तान में हाहाकार मचा हुआ है. नदी-नाले उफान पर हैं. दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्था में बाढ़ से राहत नहीं मिल पा रही है.

बाढ़ के 'प्रहार' से आधे हिंदुस्तान में हाहाकार, दिल्ली में यमुना खतरे के निशान के पार
मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज बारिश का अनुमान लगाया है.

नई दिल्ली: बाढ़ के 'प्रहार' से आधे हिंदुस्तान में हाहाकार मचा हुआ है. नदी-नाले उफान पर हैं. पहाड़ों पर हुई बारिश का असर पंजाब समेत मैदानी इलाकों में भी नजर आ रहा है.दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्था में बाढ़ से राहत नहीं मिल पा रही है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज बारिश का अनुमान लगाया है. एनडीआरएफ की कई टीमें राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं. देवभूमि हिमाचल में भी बारिश आफत बनकर कहर बरपा रही है. हमीरपुर में एक कॉलेज की बिल्डिंग धराशायी हो गई.  

हिमाचल प्रदेश में जहां कल बारिश के चलते रेड अलर्ट लगाया गया था वहीं. आज कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पिछले दिनों के मुकाबले कम बारिश होगी, जिसके चलते हिमाचल में फिलहाल ऑरेंज अलर्ट और उत्तराखंड में येलो अलर्ट  लगाया गया है. अगले 2 दिनों तक लगभग सभी राज्यों में बारिश की स्थिती सामान्य रहने की संभावना है.

 

दिल्ली में हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा जा रहे पानी के चलते दिल्ली में यमुना का स्तर बढ़ता जा रहा है. यमुना का पानी खतरे के निशान को पार कर गया है. यमुना का जल स्तर 205.94 मीटर है जो कि खतरे के निशान 205.33 से 0.61 मीटर ज्यादा है.

दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, दिन भर आसमान में बने रहेंगे बादल. आज का न्यूनतम तापमान  25°c दर्ज किया गया जब्की अधिक्तम तापमान 35°c तक पहुचने के आसार हैं. राजधानी में बारिश सामान्य रही है.