कोहरे का कहरः 21 ट्रेनें और 6 फ्लाइट कैंसिल, 64 ट्रेनें और 20 फ्लाइट लेट

कोहरे की वजह से 64 ट्रेनें देरी से चल रही है और 24 ट्रेनें ऐसी हैं जिनके समय में बदलाव किया गया है. कोहरे की वजह से 21 ट्रेनें कैंसिल की गई है. कम विजिबिलिटी के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर 20 फ्लाइट देरी से उड़ रही हैं वहीं 6 विमानों को कैंसिल किया गया है.  

कोहरे का कहरः  21 ट्रेनें और 6 फ्लाइट कैंसिल, 64 ट्रेनें और 20 फ्लाइट लेट
एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी के चलते विमान सेवाओं पर पड़ा असर (फोटोः फाइल)

नई दिल्लीः देश की राजधानी की साल के दूसरे दिन की सुबह भी घने कोहरे की चपेट में हुई. दिल्ली में अचानक मौसम में आए इस बदलाव की वजह से ठंड भी बढ़ गई है. कोहरे के चलते दिल्ली में सुबह सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी रही. रेल मार्ग पर भी कोहरे और धुंध का असर दिखाई दिया है. कोहरे की वजह से 21 ट्रेनें कैंसिल की गई हैं, वहीं 64 ट्रेनें देरी से चल रही है और 24 ट्रेनें ऐसी हैं जिनके समय में बदलाव किया गया है.  उधर घने कोहरे का असल वायुमार्ग पर देखने को मिला. कम विजिबिलिटी के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 विमानों को कैंसिल किया गया हैं वहीं  20 फ्लाइट्स देरी से उड़ रही हैं. 

 

आपको बता दें कि नए साल के आगाज के साथ देश के उत्तरी भागों में ठंड और कोहरे ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. पिछले तीन दिनों से राजधानी को कोहरे ने अपने चपेट में लिया हुआ है. 31 दिसंबर को दिल्ली में सुबह घने कोहरे के साथ हुई जिसका असर 1 जनवरी और आज 2 जनवरी को भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने साल के पहले दिन 1 जनवरी को बताया था कि दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में दो से तीन दिन तक कोहरे और धुंध का कहर जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ेंः नए साल के पहले दिन ही कोहरे ने रोकी दिल्ली की रफ्तार

1 जनवरी को भी घने कोहरे के चलते मार्ग साफ न दिखने की वजह से  दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर 500 से अधिक उड़ानों में देरी हुई थी और 23 उड़ानें रद्द कर दी गईं थी. दिल्ली आने - जाने वाली लगभग सभी उड़ानें कोहरे के चलते प्रभावित रहीं थी करीब 453 घरेलू और 97 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई थी.